कार्रवाई: ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे 64 गोवंश को पुलिस ने मुक्त कराया, 5 गिरफ्तार

ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे 64 गोवंश को पुलिस ने मुक्त कराया, 5 गिरफ्तार
गोवंश की कुल कीमत 3.71 लाख रुपए

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कंटेनर में लादकर हैदराबाद ले जा रहे 31 गोवंश को पारडी पुलिस ने मुक्त कराया। इसी तरह कुही क्षेत्र में पांचगांव परिसर में उमरेड-नागपुर हाई पर ग्रामीण क्राइम ब्रांच पुलिस ने तीन पिकअप वाहनों पर कार्रवाई कर 34 गोवंश को बूचड़खाना जाने से बचा लिया। कार्रवाई में एक गोवंश की कंटेनर में दम घुटने से मौत होने की चर्चा है। दोनों कार्रवाई में पुलिस ने 64 मवेशियों की जान बचाकर तीन पिकअप वाहन, कंटेनर और गोवंश सहित करीब 34 लाख रुपए का माल जब्त किया। इसमें गोवंश की कीमत 3.71 लाख रुपए बताई गई है।

नागपुर-हैदराबाद हाई-वे पर कार्रवाई : पारडी पुलिस ने गुप्त सूचना पर नागपुर- हैदराबाद हाइ-वे पर वरिष्ठ थानेदार गोरख कुंभार के नेतृत्व में कंटेनर (एम.एच.-30-बी.डी.-6176) को रोका। तलाशी में 31 गोवंश लदे मिले, जिसमें एक गोवंश की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने गोवंश धंतोली स्थित गौशाला में भेज दिया। गोवंशों की कीमत करीब 1.49 लाख रुपए बताई गई है। कंटेनर से आरोपी अब्दुल राजिक अब्दुल खालिद (29), पठानपुरा, मूर्तिजापुर, अकोला और इमरान खान अजीज खान (43), टाकली बुर्जुक, लोनी, अमरावती निवासी को पुलिस ने धरदबोचा। थानेदार के नेतृत्व में उपनिरीक्षक दीपक इंगले, पुलिस नायब विशाल भाटिया, सिपाही संजय चौबे ने कार्रवाई की।

उमरेड-नागपुर हाईवे पर कार्रवाई : ग्रामीण क्राइम ब्रांच ने कुही क्षेत्र से तीन पिकअप वाहनों में गोवंश ले जाते समय पांचगांव परिसर में उमरेड-नागपुर हाइवे पर पिकअप वाहन (एम.एच.-35-ए.जे.-3198, एम.एच.-40-सी.एम.-7814 और एम.एच.-36-ए.ए.-3017) को रोका और वाहनों से 34 गोवंश को छुड़ाया। आरोपी नीलेश फेंडर (24), श्रीनगर, भंडारा, बबलू कुरेशी, टेका नाका, नागपुर और आशीष पुरुषोत्तम पाखमोड़े (29), लाखनी, भंडारा निवासी को गिरफ्तार किया। गोवंश की कीमत करीब 2.22 लाख रुपए बताई गई है। कुल 26.52 लाख रुपए का माल जब्त किया। पश्चात तीनों आरोपी, गोवंश और वाहन कुही पुलिस के हवाले कर दिए गए। निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक आशीष मोरखेड़े, हवलदार गजेंद्र चौधरी, अरविंद भगत, संजय बांते, मयूर ढेकले, राकेश तालेवार, चालक सिपाही सुमित बांगडे ने कार्रवाई की।

Created On :   29 Nov 2023 7:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story