परेशानी: उड़ानों का समय बदला, लेकिन रीकार्पेटिंग के लिए ठेकेदार की नियुक्ति नहीं

उड़ानों का समय बदला, लेकिन रीकार्पेटिंग के लिए ठेकेदार की नियुक्ति नहीं
  • सुबह 10 से शाम 6 बजे तक उड़ानें बंद
  • 6 माह तक रह सकती है यह स्थिति
  • यात्री हो रहे परेशान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर स्थित रनवे की रीकार्पेटिंग के लिए उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है। एयरपोर्ट से सुबह 10 से शाम 6 बजे तक उड़ानों का परिचालन बंद है। समय में बदलाव के कारण यात्रियों का परेशानी झेलनी पड़ रही है। रनवे की रीकार्पेटिंग के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मिहान इंडिया लि. से सुबह 10 से शाम 6 बजे तक उड़ानों का परिचालन बंद करने की मांग की थी, जिसके बाद मिहान इंडिया लिमिटेड ने सभी एयरलाइन कंपनियों से इस कालावधि में आने और जानेवाली उड़ानों के समय में बदलाव करने की सूचना दे दी थी।

सूचना के अनुसार मार्च से उड़ानों के समय में बदलाव भी कर दिया गया, लेकिन अब तक एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रीकार्पेटिंग के लिए ठेकेदार की नियुक्ति नहीं की है, जिसके चलते अब तक काम शुरू नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि रीकार्पेटिंग करने में 6 महीने तक का समय लग सकता है। जून-जुलाई के बीच मॉनसून सीजन में काम बंद रहेगा, इसीलिए काम लंबा खिंचने की संभावना है। ड़ानों की अनियमितता से यात्रियों की परेशानी बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

नागपुर एयरपोर्ट से रोजाना 60 उड़ानों का परिचालन : नागपुर एयरपोर्ट से रोजाना 60 विमानों का परिचालन होता है। 30 उड़ानें आती है और इतनी ही जाती है। सुबह 10 से शाम 6 बजे के बीच 8 से 10 उड़ानें थी, जिनके समय में बदलाव किया गया है। समय में बदलाव से विमानों की संख्या में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

सुबह 9.45 को पुणे और शाम 6.20 को इंदौर की उड़ान : बदलाव के अनुसार रोजाना सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर नागपुर से पुणे के लिए उड़ान जाती है, इसके बाद सीधे शाम 6 बजकर 20 मिनट पर इंदौर के लिए उड़ान है। इंदौर जानेवाली उड़ान का आगमन शाम 6 बजे होता है। पुणे जानेवाली उड़ान 9.20 को लखनऊ से नागपुर आती है।

Created On :   19 April 2024 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story