हंगामा: बधाई देने की आड़ में मनमानी वसूली, हाथापाई पर उतरे तृतीयपंथियों को लेकर तनाव

बधाई देने की आड़ में मनमानी वसूली, हाथापाई पर उतरे तृतीयपंथियों को लेकर तनाव
  • तीन के खिलाफ प्रकरण दर्ज
  • मनमानी रकम लेने के लिए अड़े
  • कम पैसे देने पर किया हंगामा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बधाई देने की आड़ में तृतीयपंथी वसूली पर उतर आए। गाली-गलौज और हाथापाई की। सोमवार को हुई इस घटना से कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा। नंदनवन थाने में प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्हें अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया। तृतीयपंथियों द्वारा शादी-ब्याह, बच्चे का जन्म, गृह प्रवेश, नामकरण से लेकर अन्य शुभ कार्यों में जा धमकने व मनमानी रकम मांगने का वाकया आएदिन सामने आता रहता है। हाथापाई और हंगामा करने के बाद ये लोग गंदी-गंदी गालीगलौच तक करने लगते हैं। नागपुर शहर में तृतीय पंथियों के उत्पात की बात कोई नई नहीं है। पुलिस द्वारा इन पर अंकुश लगाने की मांग काफी समय से की जा रही है।

हंगामे की स्थिति बनी रही : चिटणवीस नगर निवासी कुणाल मेश्राम नामक व्यक्ति की बेटी का जन्मदिन था। घर के सामने पंडाल देखकर तृतीयपंथी पूजा, गौरी व एक अन्य ऑटो से आए और वहां पर रुक गए। बधाई देने की आड़ में उन्होंने दस हजार रुपए की मांग की, जबकि कुणाल स्वखुशी पांच सौ रुपए देने के लिए तैयार थे, लेकिन तृतीयपंथी पांच सौ रुपए लेने को तैयार नहीं थे। इसे लेकर हुए विवाद में तृतीयपंथी गाली-गलौज पर उतर आए और अपनी परंपरागत शैली में हंगामा करने लगे। उस दौरान उन्होंने हाथापाई भी की। इससे कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा। इस बीच सूचना मिलते ही नंदनवन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि हाल ही में सौभाग्यनगर हुडकेश्वर रोड में एक विवाह वाले घर में भी किन्नरों ने जमकर हंगामा किया। विवाह के बाद घर में काफी मेहमान थे सभी थक के चूर थे। बड़े घर के हर मंजिल में मेहमान गहरी नींद में थे। रात 2 बजे किन्नर विवाह वाले घर में पहुंचे। नीचे से जोर-जोर से आवाज लगाई जब कोई नीचे नहीं आया तो किन्नर सीधेे दूसरे माले पर दूल्हा-दुल्हन के कमरे तक जा पहुंचे। उनकी इस हरकत से काफी हंगामा हुआ। मेहमानों के साथ हाथापाई तक हो गई। किन्नर 21 हजार की रकम मांग रहे थे। मामला पुलिस थाने तक जा पहुंचा।

Created On :   30 Jan 2024 5:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story