हादसा: पतंग लूटने के चक्कर में दो मासूम भाई नहर में गिरे, 1 को बचाया, 1 पानी के बहाव में बह गया

पतंग लूटने के चक्कर में दो मासूम भाई नहर में गिरे, 1 को बचाया, 1 पानी के बहाव में बह गया
  • तेज बहाव में कूदकर लोगों ने बचाई कैलाश की जान, दयाशंकर का नहीं चला पता
  • हादसे से कुछ समय के लिए तनाव का माहौल रहा
  • पतंगबाजी जान पर बन आई

डिजिटल डेस्क, नागपुर । पतंग लूटने के चक्कर में दो मासूम भाई कोराडी की नहर में गिर गए। एक भाई को स्थानीय नागरिकों ने बचा लिया, लेकिन दूसरे का कोई पता नहीं चला। वह वह पानी के साथ बह गया। हालांकि, कोराडी पुलिस की मदद से बुधवार को देर रात तक बचाव अभियान जारी रहा। हादसे से कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा।

पतंग नहर में गिरी : बुधवार को दोपहर करीब 2 बजे कोराडी निवासी अवधेश प्रजापति के बेटे कैलाश (12) और दयाशंकर (8) स्कूल से लौटने के बाद परिसर में खेल रहे थे। इस दौरान उन्हें कहीं से पतंग कटकर आते हुई दिखी, तो भाई पतंग लूटने के लिए दौड़े। पतंग कोराडी की नहर में जा गरी और पतंग लूटने के चक्कर में कैलास और छोटा भाई दयाशंकर नहर के पानी में गिर गिए। नहर में पानी का तेज प्रवाह होने से दोनों भाई बहने लगे।

लोग जान जोखिम में डालकर नहर में कूदे : हादसे के दौरान किसी स्थानीय व्यक्ति की उन पर नजर पड़ी, तो उसने उन्हें बचाने के लिए शोर मचाया, तो कुछ लोगों ने जान जोखिम में डालकर पानी में छलांग लगा दी और कैलाश को बचा लिया, लेकिन दयाशंकर पानी के तेज बहाव के साथ बह गया। घटना की जानकारी मिलते ही कोराडी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक िवजय नाईक, कुशल तैराक जगदीश खरे के साथ मौके पर पहुंचे। करीब 3 से 4 किमी तक पानी में मासूम दयाशंकर की खोजबीन की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। दिन ढलने के बाद बचाव अभियान बंद कर दिया गया। इस हादसे से कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा।

Created On :   18 Jan 2024 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story