नांदेड़ एसीबी की कार्रवाई: साढ़े छह लाख की रिश्वत लेते पीडब्ल्यूडी का अधीक्षक अभियंता गिरफ्तार

साढ़े छह लाख की रिश्वत लेते पीडब्ल्यूडी का अधीक्षक अभियंता गिरफ्तार
  • नांदेड़ एसीबी की कार्रवाई
  • घर से 73 लाख रुपए जब्त
  • छह लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नांदेड़। गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता गजेन्द्र राजपूत, उसके एक साथी कर्मचारी को रिश्वत के मामले में अदालत ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। एसीबी ने साढ़े छह लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। यह कार्रवाई बुधवार रात को अंंजाम दी गई। इस कार्रवाई के बाद राजपूत के घर की तलाशी में 73 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की गई। एसीबी ने राजपूत के खिलाफ भाग्यनगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। फिलहाल अदालत ने राजपूत को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता को केदारगुड़ा, पिंगली, डोंगरगांव, हदगांव, गोरलेगांव, गुरफली रोड तालुका हदगांव जिला नांदेड़ के कार्यों के लिए दो निविदाएं प्राप्त हुई थीं, शिकायतकर्ता ने उस कार्य के लिए निविदा की स्वीकृति की सिफारिश करने के लिए अलोस गजेंद्र राजपूत, अधीक्षण अभियंता, लोक निर्माण मंडल, नांदेड़ से मुलाकात की, तो उन्होंने दोनों टेंडरों की आधा प्रतिशत रकम यानि कुल 14 करोड़ 10 लाख रुपये में 7 लाख रुपए रिश्वत के रूप में मांगे। उन्होंने कहा कि यदि उक्त धनराशि का भुगतान कर दिया गया, तो वह मुख्य अभियंता नांदेड़ को कार्य की अनुशंसा करेंगे अन्यथा नहीं। बाद में जब शिकायतकर्ता संबंधित लिपिक विनोद कंधारे से मिला, तो उसने भी प्रत्येक टेंडर के लिए 25,000 रुपए यानि कुल 50,000 रुपए की रिश्वत की मांग की। इसके बाद साढ़े सात लाख का सौदा 6 लाख 40 हजार रुपए में तय हुआ।


यह भी पढ़े -अधीक्षक 40 हजार और हवलदार 3 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

शिकायतकर्ता ने इस बात की जानकारी एसीबी को दी। एसीबी ने 1 नवंबर की जाल बिछा कर 6 लाख 40 हजार रुपए की राशि स्वीकारते दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद नांदेड़ एसीबी की टीम ने पंच के समक्ष अधीक्षक अभियंता गजेंद्र राजपूत के कार्यालय और घर की तलाशी लेकर कुल 72 लाख 91 हजार 490 रुपए जब्त किए हैं। इन दोनों को गिरफ्तार कर शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

Created On :   2 Nov 2023 2:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story