बिजली गिरने से 3 किसानों की मौत

3 farmers died due to lightning
बिजली गिरने से 3 किसानों की मौत
नरखेड़ बिजली गिरने से 3 किसानों की मौत

डिजिटल डेस्क, नरखेड़। शनिवार की दोपहर तीन अलग-अलग स्थानों पर गाज (बिजली) गिरने से  तीन किसान सहित एक बैलजोड़ी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृत किसानों के नाम हैं योगेश रमेश पाठे, दिनेश ज्ञानेश्वर कामडी और बाबाराव मुकाजी इंगले।{हिवरमठ में योगेश रमेश पाठे (27) नामक युवा किसान की मौत हो गई।  शनिवार की दोपहर  1.30 बजे के आसपास खेती में बुआई करते समय अचानक आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरू हुई। योगेश  बुआई का काम  छोड़कर घर जाने के लिए सड़क पर खड़ी अपनी गाड़ी के पास पहुंचा ही था कि अचानक बिजली गिरी और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।  योगेश की 10 दिन पूर्व ही शादी हुई थी।  उसके पास 5 एकड़ की खेती थी। वह अपने बड़े भाई एवं मां के साथ रहता था। 

मुक्तपुर शिवार में दोपहर के समय  बिजली की कड़कड़ाहट के साथ जोरदार बारिश शुरू हुई। बारिश से बचने के लिए किसान   दिनेश ज्ञानेश्वर कामडी (34) और बाबाराव मुकाजी इंगले (60) (दोनों मुक्तापुर निवासी) खेत में स्थित झोपड़ी में बैठ गए। इसी दरमियान झोपड़ी पर बिजली गिरने से दोनों किसानों की मौत हो गई। दिनेश की 5 माह पूर्व शादी हुई थी। 

{तहसील के ग्राम पिंपलगांव (राऊत ) शिवार में भिष्णुर निवासी किसान सुनील तानबाजी कलंबे  की  बैलजोड़ी  पर बिजली गिरने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही नरखेड़ पंस सभापति नीलिमा सतीश रेवतकर परिवार को सांत्वना देने पहुंचीं। नरखेड़ के तहसीलदार, जाधव को पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद  मुहैया कराने के  निर्देश दिए।  तीनों जगह की जानकारी मिलने पर जलालखेड़ा के थानेदार मनोज चौधरी  ने  घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा  कर मृतदेह शवविच्छेदन गृह भेज दिया। 

{रामटेक संवाददाता के अनुसार, तहसील के सराखा खेत शिवार में भी गाज गिरने से दो भैंसों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। यह भैंसें सराखा निवासी किसान सीताराम तोंडरे की बताई गई। दोनों भैंसें गर्भवती थीं। अधिकारियों ने रविवार को आकर पंचनामा करने की बात कहीं। इससे गांववासियों में रोष है। उन्होंने मुआवजा देने की मांग की है।  

Created On :   19 Jun 2022 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story