बैतूल में सेना की मालगाड़ी में लगी आग, सेना के 10 ट्रक हुए खाक

A fire broke out in the train near Betul
बैतूल में सेना की मालगाड़ी में लगी आग, सेना के 10 ट्रक हुए खाक
बैतूल में सेना की मालगाड़ी में लगी आग, सेना के 10 ट्रक हुए खाक

डिजिटल डेस्क, बैतूल। बैंगलूरू से आ रही मालगाड़ी में बैतूल के पास धाराखोह और मराझिमरी स्टेशन के बीच आग लग गयी, घटना में सेना के 10 ट्रक पूरी तरह जल कर खाक हो गए। जिसके कारण रेल यातायात बाधित हुआ, जिसके बाद इस रास्ते से गुजरने वाली कई गाड़ियों को बैतूल और आमला स्टेशन पर रोका जा रहा है। मुख्य गाड़ियों में जीटी एक्सप्रेस, तमिलनाडू एक्सप्रेस, चैन्नई-जयपुर एक्सप्रेस, दक्षिण एकसप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, राप्तीसागर एक्सप्रेस प्रभावित हुई। मध्य रेल्वे के अनुसार जब ट्रेन बैतूल के समीप सुरंग क्रमांक 5 से गुजर रही थी, तब गार्ड की नजर अचानक उठी आग पर पड़ी और तुरंत ही कर्मचारियों द्वारा इसे रोकने के प्रयास किए गए। 

भारी मात्र में मौजूद है गोला बारूद
बताया जा रहा है कि जिस समय यह घटना घटित हुई, उस समय गाड़ी में सेना के 90 से ज्यादा जवान मौजूद थे और गाड़ी में काफी मात्र में गोला बारूद जैसे विस्फोटक सामान मौजूद हैं, मालगाड़ी में आग लगने के बाद कुछ बोगियां सुरंग के भीतर ही रह गयी थी, जिसके कारण बड़ा विस्फोट होने का खतरा लगातार बना हुआ था। जवानों की बहादुरी और सूझबूझ के कारण गाड़ी के डिब्बों में आग लगने के बाद इंजन से अलग कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार गाड़ी में आग ऐसी जगह लगी थी, जहां दूर-दूर तक कोई नहीं था। भीषण गर्मी में आग को भड़कने के लिए जरा भी देर नही लगी। कोई मदद नहीं रहने से आग धधकती रही।

जिला कलेक्टर शशांक मिश्र के मुताबिक आग लगने कि वजह से हुए इस ट्रेन हादसे में सेना के 10 ट्रक जल गए, लेकिन आग पर तुरंत काबू पा लिया गया, जिसके कारण किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने की खबर के तुरंत बाद से ही प्रशासन हरकत में आया और पुलिस और फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। फायर ब्रिगेड ने सही समय पर जंगल के रास्ते से पहुंचकर आग बुझाने में सफलता हासिल कर ली है। करीब 5 बजे काबू पाया गया।

Created On :   10 May 2018 1:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story