डॉक्टर से मांगी डेढ़ लाख की रिश्वत, लोकायुक्त ने लैब सहायक को 40 हजार लेते किया गिरफ्तार

डॉक्टर से मांगी डेढ़ लाख की रिश्वत, लोकायुक्त ने लैब सहायक को 40 हजार लेते किया गिरफ्तार
  • 40 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
  • लोकायुक्त भोपाल को लिखित मिली में दी गई थी शिकायत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार लोकायुक्त भ्रष्टाचारियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है। लेकिन भ्रष्टाचारियों के हौसले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बैतूल जिले से सामने आया जहां पर शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को 40 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

लोकायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक डॉ महेश कुमार पाटनकर निवासी भौरा जिला बैतूल के द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल को लिखित शिकायत की गई कि उनका क्लीनिक भौरा कस्बे में है। जिला बैतूल के सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा क्लीनिक का निरीक्षण करने पर क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में 1.5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई है, जिसमें से 50 हजार रुपए पूर्व में प्राप्त कर लिए हैं।

गुरूवार को पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल के निर्देशन में 12 सदस्यीय ट्रैप दल ने शाहपुर जिला बैतूल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर से 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी सीएमएचओ बैतूल डॉ सुरेश बौद्ध जाटव एवं अन्य के विरुद्ध अपराध धारा सदर का पंजीबद्ध कर कार्यवाही जारी है। लोकायुक्त इस कार्रवाई में निरीक्षक मनोज पटवा, रजनी तिवारी, विकास पटेल सहित 12 सदस्य शामिल रहे।

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि आवेदक के अनुरोध करने पर 1 लाख से कम करके 50 हजार रुपए लेने के लिए राजी हुआ। जिसमें से 10 हजार रुपए 3 अगस्त को आरोपी ने आवेदक के भतीजे डॉ सागर से सीएमएचओ ऑफिस बैतूल में प्राप्त कर लिए थे। बाकी के 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को देने को बोला था। आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया गया जो सही पाई गई।

Created On :   10 Aug 2023 5:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story