पैकेजिंग गोदाम में लगी भयानक आग, लाखों का माल हुआ स्वाहा

A terrible fire accident happens in the packaging godown in Akola
पैकेजिंग गोदाम में लगी भयानक आग, लाखों का माल हुआ स्वाहा
पैकेजिंग गोदाम में लगी भयानक आग, लाखों का माल हुआ स्वाहा

डिजिटल डेस्क, अकोला। शिवणी में स्थित मुक्ता पैकेजिंग गोदाम में दोपहर के समय अज्ञात कारणों के चलते लगी आग में लाखों रूपयों का माल जलकर खाक हो गया। इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के कर्मचारी दोपहर से प्रयास कर रहे थे किंतु आग रात 9 बजे तक नियंत्रित नहीं हो पाई थी। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 6 पर स्थिति शिवणी परिसर में डा.नितिन मुले की मुक्ता पैकेजिंग गोदाम है। इस गोदाम में फर्नीचर का लाखों रूपए की सामग्री रखी हुई है। जिसमें फर्नीचर में इस्तेमाल होने वाला लकड़ी, अन्य सामग्री, पेपर के रोल, डुप्लेक्स रोल पेपर, का समावेश था।

अचानक दोपहर के समय नागरिकों को गोदाम से धुना निकलता हुआ दिखाई दिया। जिससे नागरिकों ने इस बात की जानकारी संचालत तथा दमकल विभाग को दी। निकलने वाली चिंगारियों ने बिजली कंपनी द्वारा लगाए गए मीटर तथा अन्य सामग्री को अपनी चपेट में लेने के कारण यह आग गोदाम के भीतर तक पहुंच गई। देखते देखते मामूली चिंगारियां आग की शक्त में तब्दील हो गई। इसी बीच विभाग मनपा दमकल विभाग के पहुंचे वाहनों ने आग को नियंत्रित करने का प्रयास आरंभ कर दिया किंतु आग बढ़ती जा रही थी। देर शाम तक दमकल विभाग के 4 वाहनों ने 20 फेरियां करते हुए आग को नियंत्रित करने का भरसक प्रयास किया। 

गोदाम में लगी आग में फंसा दमकल कर्मचारी 
शिवणी के गोदाम में लगी आग को नियंत्रित करने  पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी संतोष हर्षेवाल पानी मारने के लिए गोदाम के भीतर गए थे। इसी बीच गोदाम का शटर बंद हो गया। भीतर अग्नि का चल रहा तांडव तथा फंसे कर्मचारी को लेकर वहां पर मौजूद लोगों में हड़कम्प मच गया। घटना स्थल पर मौजूद नागरिकों, पुलिस ने काफी प्रयासों के पश्चात गोदाम का शटर तोड़कर कर्मचारी को बाहर निकाला। बता दें कि दमकल विभाग में काम करने वाले अधिकतर कर्मचारी मानसेवी है। इसी के साथ उन्हें स्वयं की सुरक्षा के लिए किसी प्रकार की सुविधा मनपा द्वारा उपलब्ध नहीं करवाई जाती है यदि ऐसे में कोई बड़ा हादसा कर्मचारी के साथ हो जाता है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा? 

Created On :   12 May 2018 9:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story