सेज यूनिवर्सिटी में टेक्नोलॉजी व इंजीनियरिंग पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 23 -24 दिसंबर को होगा

A two-day international conference on Technology and Engineering will be held on December 23-24 at Sage University
सेज यूनिवर्सिटी में टेक्नोलॉजी व इंजीनियरिंग पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 23 -24 दिसंबर को होगा
अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन सेज यूनिवर्सिटी में टेक्नोलॉजी व इंजीनियरिंग पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 23 -24 दिसंबर को होगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  देश में नई एजुकेशन पालिसी के बाद स्कूल व हायर एजुकेशन में स्किल आधारित एजुकेशन, प्रैक्टिकल लर्निंग व स्टूडेंट्स को फ्यूचर रेडी बनाने पर ज़ोर दिया जा रहा है।  सेंट्रल इंडिया की अग्रणी प्राइवेट यूनिवर्सिटी सेज यूनिवर्सिटी आज हायर एजुकेशन में नए आयाम स्थापित कर रही है।  अपने इंडस्ट्री रेडी एडवांस एकेडेमिक्स , रिसर्च आधारित शिक्षण प्रशिक्षण के चलते सेज ग्रुप की भोपाल व इंदौर स्थित सेज यूनिवर्सिटी की गणना देश के अग्रणी यूनिवर्सिटी में होने लगा है।  यूनिवर्सिटी को एजुकेशन सेक्टर में उत्कृष्ट कार्य के लिए कई अवार्ड्स मिल चुके है।

सेज यूनिवर्सिटी भोपाल 23-24 दिसंबर 2022 को आईईईई - इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर्स संस्थान (IEEE) के सहयोग से इंजिनीरिंग व टेक्नोलॉजी विषय पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करने जा रही हैं। ये संस्था तकनीकी के क्षेत्र में विश्व की सबसे बड़ी संस्था है। आईईईई का मुख्यालय न्यूयॉर्क में  है।

सम्मेलन के पोस्टर का लोकार्पण प्रख्यात सुपर 30 फेम आनंद कुमार व सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने यूनिवर्सिटी सभागार में एक कार्यक्रम में किया। इंजी संजीव अग्रवाल ने बताया कि ये सेंट्रल इंडिया में टेक्नोलॉजी व इंजीनियरिंग क्षेत्र में एक बड़ा प्रोग्राम होगा। लोकार्पण कार्यक्रम में सेज ग्रुप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुश्री साक्षी अग्रवाल व वाईस चांसलर डॉ वी. के जैन भी मुख्य रूप से उपस्थित थे।  इस दो दिवसीय सम्मेलन में  कंप्यूटर विज्ञान, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में भारत और विदेश से 500 से अधिक भागीदारी की उम्मीद कर रहे हैं। इस सम्मेलन का विषय इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान विषयों को सिंक्रनाइज़ करना और उन्हें एक एकीकृत मंच पर रखना है।

Created On :   8 Nov 2022 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story