कार्रवाई : नवजीवन अपार्टमेंट में चल रहे क्रिकेट सट्टे पर पुलिस के विशेष दल का छापा

October 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, अकोला। रामदास पेठ पुलिस थाने की सीमा में आने वाले सातव चौक पर स्थित नवजीवन अर्पाटमेंट के एक फ्लैट में विश्व टी 20 क्रिकेट सट्टे पर खायवाडी की जा रही है। ऐसी गुप्त जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक जी श्रीधर द्वारा कार्यान्वित विशेष दल प्रमुख विलास पाटील को मिली। इस जानकारी के आधार पर उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ जाल बिछाकर फ्लैट पर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में दल ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 लाख 2 हजार 100 रूपए की सामग्री जब्त की। यह दोनों आरोपी कितने बडे पैमाने पर सट्टा लगा रहे थे यह अंदाजा उनके पास से जब्त किए गए सामग्री से सहज ही लगाया जा सकता है।  

श्रीलंका व बांग्लादेश के मैच पर लगा रहे थे जुआ

रविवार को विश्व टी 20 मैच श्रीलंका व बांग्लादेश के बीच क्रिकेट मैच खेला जा रहा था। इस मैच नवजीवन अर्पाटमेंट के एक फ्लैट में जसनागरा बेकरी परिसर निवासी राकेश ओमप्रकाश बाजोरिया व व क्रीड़ा संकुल परिसर निवासी 20 वर्षीय करण राजेश पडघन सट्टा खा रहे हैं। यह जानकारी दल को मिली थी। दल ने छापामार कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

करोड़ों रूपयों का लेनदेन 

नागरिकों में क्रिकेट का बुखार सिर चढकर बोलता है। इस मैच पर खेल के आनंद के साथ अरबों रूपयों की सट्टा लगाया जाता है। अकोला में ऐसे कई किक्रेट में सट्टा बुकी है जो क्रिकेट के खायवाडी में सट्टा खाते हैं। पुलिस सूत्रों अनुसार अकोला में तकरीबन 12 क्रिकेट सटोरियां है जो प्रति मैच पर करोड़ों रूपयों का सट्टा लेकर उसे अपने आकाओं के पास उतारते हैं।

जब्त किया गया  यह माल 

फ्लैट में चल रहे सट्टे अड्डे पर की गई कार्रवाई में दल ने वहां से नकद 30 हजार 100, 12 मोबाइल 1 लाख 42 हजार, एक टीवी मूल्य 15 हजार, एक लैपटॉप 25 हजार, की बोर्ड, माऊस, टाटा स्काय केबलसेट अप बॉक्स, 4 राऊटर मूल्य 15 हजार अन्य सामग्री समेत 2 लाख 2 हजार 100 रूपए का माल जब्त किया। आरोपियों के खिलाफ रामदास पेठ पुलिस थाने में महाराष्ट जुआ अधिनियम की धारा 4, 25 के तहत अपराध दर्ज किया गया।