• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Betul: Do not create any confusion in your mind, make safe vaccination- Superintendent of Police Simala Prasad

दैनिक भास्कर हिंदी: बैतूल: मन में कोई भ्रम न पालें, करायें सुरक्षित वैक्सीनेशन-पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद

February 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, बैतूल। जिला शीघ्र हस्तक्षेप केन्द्र बैतूल टीकाकरण केन्द्र पर बुधवार को पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती श्रृद्धा जोशी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को कोविड वैक्सीन लगाया गया।

पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद ने अपने अनुभव बांटते हुये कहा कि पूर्व में कुछ लोगों से और अन्य माध्यमों से फीडबैक मिल रहे थे कि दर्द और बुखार की शिकायत रहेगी, इससे मन में भ्रम और संदेह की स्थिति थी, किन्तु शासन के इस महाअभियान में स्वयं जुड़े तो पाया कि यह बहुत आसान है, बिना किसी तकलीफ के यह टीका लगा। टीका लगने के छ: घण्टे बाद भी किसी विपरीत परिस्थिति का सामना नहीं करना पड़ा। यह बिल्कुल सामान्य इंजेक्शन की भांति है, इसे लगाते समय किसी प्रकार का कोई दर्द महसूस नहीं हुआ। आज के इस वैक्सीनेशन से समाज को मेरा यही संदेश है कि अपनी बारी आने पर कोविड टीकाकरण अवश्य करवायें, क्योंकि यदि हम सुरक्षित हैं तो सामने वाला भी सुरक्षित रहेगा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती श्रृद्धा जोशी ने टीकाकरण के संबंध में कहा कि जैसे ही टीकाकरण हेतु संदेश प्राप्त हो, अपने टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीकाकरण करायें एवं कोरोना से मुक्ति पायें। टीकाकरण के दोनों डोज अनिवार्य रूप से लें। मुझे आज कोविड का टीका लगा, यह दर्द रहित है। टीका लगने के छ: घण्टे बाद भी मुझे किसी प्रकार के विपरीत लक्षण नहीं है, इसलिये सभी से अपील है कि संबंधित मैसेज प्राप्त व्यक्ति टीकाकरण स्थल पहुंचें और रजिस्टे्रशन उपरांत अपना कोविड टीकाकरण करायें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि वैक्सीनेशन के इस दूसरे चरण में फ्रन्टलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है, जिसमें पुलिस, जेल और नगर पालिका के कर्मचारी व अधिकारी सम्मिलित हैं। उन्होंने जिले के सभी फ्रन्टलाइन वर्कर्स से अपील की है कि टीकाकरण के संबंध में किसी प्रकार की भ्रांति न पाले और अपनी बारी आने पर तत्काल इस अवसर का लाभ उठायें, स्वयं भी सुरक्षित हों और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

टीकाकरण करवाने वालों में एसडीओपी बैतूल श्री नीतेश पटेल, एसडीओपी सारणी श्री अभय चौधरी, एसडीओपी मुलताई सुश्री नम्रता सोंधिया, एफएसएल प्रभारी श्री डीएस बाथम, ट्रेफिक टीआई श्री अनुराग प्रकाश, टीआई बैतूलबाजार श्री आदित्य सेन, मुलताई एसआई श्री मोहित दुबे, थाना प्रभारी सांईखेड़ा श्री रत्नाकर हिंगवे एवं सूबेदार श्री संदीप सिंह सेन सहित अन्य सम्मिलित रहे।