भदोही: भदोही के लाल का यूपीपीएससी जीआईसी लेक्चरर के पद पर हुआ चयन

June 8th, 2022

डिजिटल डेस्क, भदोही। 7 जून को उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) जीआईसी लेक्चरर का परिणाम घोषित किया गया। जिसमें भदोही के लाल मो.राजी ने कमाल कर दिखाया। उनका यूपीपीएससी जीआईसी में लेक्चरर के पद पर चयन हुआ है। इस चयन पर उनके घर पर जश्न का माहौल रहा। लोगों ने उनके घर पर पहुंचकर इस सफलता पर बधाई दी।
यूपीपीएससी जीआईसी में लेक्चरर के पद पर चयनित मो.राजी नगर के मोहल्ला जमुंद कोट बाड़ा निवासी रईस अहमद अंसारी के पुत्र हैं। राजी ने अपनी प्राथमिक शिक्षा भदोही से ही ली। एमए समद इंटर कालेज से उन्होंने 2011 में इंटर टाप किया था। इसके बाद उन्होंने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी से 2014 में बीए और 2016 में एमए की शिक्षा पूरी की। इसके बाद उनका चयन यूजीसी नेट में 2018 मे हुआ था। फिर राज़ी का चयन जेआरएफ के लिए 2020 में हुआ था। राज़ी ने जेआरएफ के बाद  शोध करने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय में फार्म भरा। जहां उन्होंने शोध प्रवेश परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। उसके बाद दिसम्बर 2020 में उन्होंने प्रवेश लिया और वर्तमान में वह लखनऊ विश्वविद्यालय से शोध कर रहे हैं। इस दौरान मो.राजी से बातचीत की गई तो उन्होंने अपने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही साथ गुरुजनों व रिश्तेदारों को दिया। राजी ने भदोही के सभी लोगों से कहा कि वह अपने बच्चों को पढ़ाए और शिक्षा के लिए कहीं भी भेजना हो तो उनको वहां पर भेजें।
 उन्होंने कहा कि मेहनत करने से कोई सफलता ऐसी नहीं है जो हासिल न किया जा सकें। इसी लिए परीक्षाओं की तैयारी करने वाले सभी लोगों को सच्चे मन से मेहनत करनी होगी। इसके साथ साथ परिवार को बच्चों की सफलता के लिए दुआएं करनी चाहिए।