comScore

भोपाल: पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

भोपाल: पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में नोवल कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में पीड़ितों का आंकड़ा 250 के पार पहुंच गया है। वहीं अबतक 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वायरस के संक्रमण को रोकने कलेक्टर तरुण पिथोड़े के आदेश पर भोपाल में कर्फ्यू लगा दिया गया है। लोगों को लॉकडाउन का पालन करने ही हिदायत दी जा रही है। इसके बावजूद जनता इस जानलेवा वायरस को हल्के में ले रही है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के साथ अनुचित व्यवहार कर रही है। इस बीच पुलिस ने लॉकडाउन में घूम रही भीड़ को घरों में रहने को कहा तो बदमाशों ने पुलिस पर चाकू से हमला कर पथराव कर दिया। हमले में तलैया पुलिस स्टेशन के दो जवान घायल हो गए है। एक सिपाही के बाएं हाथ और दूसरे सिपाही के बाएं कंधे पर चाकू लगा है। इस हमले के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 

बता दें पुलिस पर हमले की घटना राजधानी के पुराने शहर के तलैया थाना स्थित इतवारा इलाके में हुई। घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह के अनुसार रात करीब 11 बजे इतवारा इलाके के रसीदिया स्कूल के पीछे शामद मस्जिद के पास करीब 20 युवक एक साथ घूम रहे थे। पुलिस ने उन्हें समझाया और उन्हें घर जाने को कहा तो भीड़ में शामिल शातिर बदमाश शाहिद कबूतर, मोहसिन कचौड़ी और उनके दोस्तों ने पुलिस पर चाकू से हमला कर दिया।

 तब्लीगी जमात से पत्रकारों को खतरा, मिल रही जान से मारने की धमकी

हमले में सिपाही लक्ष्मण यादव के बाएं कंधे और सतीश कुमार के बाएं हाथ में चाकू लगा है। पुलिस पर हमला कर बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही अफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है। 

इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से लिया है । उन्होने कहा, दिन-रात एक कर जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा! कबूतर हो या कचोड़ी किसी को बक्शा नहीं जाएगा!

उन्होनें आगे कहा, अराजकता फैलाने वाले गुंडे-बदमाशों को सबक सिखाना अतिआवश्यक है! इन गुंडों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों इंदौर में भी कोरोना वायरस के पीड़ितों का सर्वेक्षण करने गए सरकारी अमले पर असामाजिक तत्वों ने रानीपुरा के टाटपटटी बाखल इलाके मे हमला किया गया था। इस मामले में आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

कमेंट करें
J1ZDa