comScore

मप्र में कोरोना: भोपाल में अब हफ्ते में पांच दिन खुलेंगे बाजार, शनिवार-रविवार को रहेंगे बंद

मप्र में कोरोना: भोपाल में अब हफ्ते में पांच दिन खुलेंगे बाजार, शनिवार-रविवार को रहेंगे बंद

हाईलाइट

  • भोपाल में सप्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे सभी बाजार
  • सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को बंद रखे जाएंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के संक्रमण को रेाकने के लिए सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए सप्ताह में दो दिन बाजार बंद रखने का फैसला लिया है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। इस बैठक के दौरान तय किया गया है कि राजधानी में बाजार सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को बंद रखे जाएंगे। इसी तरह सप्ताह में पांच दिन शहर के सभी बाजार खुलेंगे।

Coronavirus in India: देश में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 10 हजार 956 नए केस, 396 की मौत

कोरोना से डरने की जरुरत नहीं, सावधानी आवश्यक
राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अनुसार, कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 69 हो गया है। वहीं मरीजों के दोगुने होने की दर 31 दिन हो गई है। देश में कोरोना की वृद्धि दर 4.7 है तो मध्य प्रदेश में यह दर 2.3 है। मिश्रा ने कहा, प्रदेश में पूरी तरह कोरोना काबू में है। कोरोना से डरने की जरुरत नहीं है मगर सावधानी आवश्यक है।

मप्र में कोरोना के मामले 10 हजार से ज्यादा
बता दें कि, मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। गुरुवार को 192 मरीज सामने आए। वहीं मरने वालों की संख्या 431 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में मरीजों की संख्या 10,241 हो गई है।

इंदौर में अब तक 163 लोगों की मौत
इंदौर में 41 नए केस के साथ कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3932 हो गई है। भोपाल में 85 नए मामले सामने आने से मरीजों की संख्या 2012 और उज्जैन में मरीजों की संख्या 759 हो गई है। वहीं मरने वालों की कुल संख्या 431 हो गई है। अब तक इंदौर में 163, भोपाल में 66, उज्जैन में 64 और बुरहानपुर में 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

कमेंट करें
JxBU3