बस्ती में पाँच साल से बंद है बोरिंग दूर से ढोकर लाना पड़ रहा पानी

Boring is closed in the township for five years, water has to be carried from far away
बस्ती में पाँच साल से बंद है बोरिंग दूर से ढोकर लाना पड़ रहा पानी
चंडालभाटा बस्ती में बुरे हाल बस्ती में पाँच साल से बंद है बोरिंग दूर से ढोकर लाना पड़ रहा पानी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। गर्मी की दस्तक के साथ ही शहर में जलसंकट शुरू हो गया है। शहर में स्थित चंडाल भाटा बस्ती में पानी के लिए हाहाकार मच रहा है। बस्ती की बोरिंग 5 वर्ष से बंद है। हालत यह है कि लोगों को आधा किलोमीटर दूर से पीने का पानी लाना पड़ता है। लोगों ने कई बार नगर निगम से शिकायत की, लेकिन यहाँ पर जलसंकट का समाधान नहीं किया गया। 

क्षेत्रीय निवासी डब्बू चौधरी, सतीश गोंटिया, सुनील चौधरी और शिब्बू चौधरी का कहना है कि चंडाल भाटा बस्ती शहर के बीच में स्थित है। 50 वर्ष पुरानी इस बस्ती में  ज्यादातर गरीब लोग रहते हैं। 50 वर्ष बीत जाने के बाद भी यहाँ पर नगर निगम ने पेयजल की पाइप लाइन नहीं बिछाई है। 6 वर्ष पहले यहाँ पर बोरिंग कराई गई थी, जो पिछले 5 वर्ष से बंद है। इसके कारण यहाँ रहने वालों को पीने का पानी आधा किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा है। इसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं। यहाँ पर पेयजल की पाइप लाइन बिछाने के लिए नगर निगम के अधिकारी कई बार आश्वासन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है।

चंडाल भाटा बस्ती में बंद बोरिंग को जल्द ही सुधारने का प्रयास किया जाएगा, ताकि बस्ती के लोगों को पानी मिल सके। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। 
कमलेश श्रीवास्तव, जल प्रभारी, ननि


 

Created On :   24 March 2023 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story