मुख्य चौराहे, सड़कों पर किए गए अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Bulldozer run on main square, encroachment on roads
मुख्य चौराहे, सड़कों पर किए गए अतिक्रमण पर चला बुलडोजर
मूर्तिजापुर मुख्य चौराहे, सड़कों पर किए गए अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

डिजिटल डेस्क, मूर्तिजापुर. शासन द्वारा आदेशित निर्णय के अनुसार शहर की मुख्य सड़कों पर यातायात बाधित करने वाले अतिक्रमणों को स्वयं ही हटाने की सूचना नगर परिषद प्रशासन अधिकारी तथा मुख्याधिकारी श्रीमती सुप्रिया टवलारे ने अतिक्रमण धारकों को बार बार दी है। बावजूद इसके व्यवसायिकों ने अतक्रमण हटाने के लिए जरा भी रुचि नहीं दिखाई। अंतत: नगर परिषद प्रशासन ने बुधवार को शहर की सड़कों मुख्य रास्तों व चौराहों पर किए गए अतिक्रमणों को हटाने के लिए गजराज चला दिया। शहर के मुख्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन शिवाजी चौक, पुरानी बस्तियों में तथा फ्लाईओवर पर अतिक्रमण के कारण पैदल चलना भी मुश्किल है, जबकि दोपहिया या चौपहिया वाहन चलाना कवायद से भरा काम है। 

{इन्होंने चलाया अभियान
मूर्तिजापुर नगर परिषद की प्रशासनिक अधिकारी एवं मुख्य अधिकारी श्रीमती सुप्रिया टवलारे के नेतृत्व में नगर परिषद के सचिन पाटिल, संकेत तलकोटलवार, विजय लकड़े, अमोल बेलोटे समेत अतिक्रमण तोडू दल ने बुधवार को शिवाजी चौक के स्थानीय दुकानदारों को बार-बार अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया और उनके अतिक्रमणों को गजराज द्वारा हटाया गया। 

विकल्प खोजें

सड़कों पर किए गए अतिक्रमण यातायात में बाधा बनते है लिहाजा स्थानीय प्रशासन इसे हटाने का अभियान चलाता है। परिणाम स्वरूप व्यवसायिकों को हर बार नुकसान सहना पड़ता है। इस समस्या पर स्थायी विकल्प खोजने की जरुरत महसूस की जा रही है। लेकिन इसके लिए शासन की ओर से कदम बढ़ाना आवश्यक है। अतिक्रमण धारकों में पढे लिखे, शिक्षित बेरोजगारों की संख्या अधिक है। इसलिए जरुरत है कि इनके व्यवसाय के लिए शासकीय जमीन पर व्यवसाय के लिए जगह उपलब्ध करवाना। शासन अगर इस विषय पर सोचें तो अतिक्रमण की समस्या दूर होने के साथ ही बेरोजगारों के लिए स्थायी जगह का विकल्प तैयार होगा यह निश्चित।

आदेशानुसार कार्रवाई

सुप्रिया टवलारे, मुख्याधिकारी नपा मुर्तिजापुर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के आदेश एवं कलेक्टर के आदेशानुसार नगर परिषद क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर यातायात बाधित करने वाले अतिक्रमणों को निदेशानुसार निर्धारित अवधि में समस्त शासकीय अतिक्रमित स्थान खाली करने के निर्देशानुसार हटाया जा रहा है।  

 

Created On :   10 Nov 2022 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story