दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना रिटर्न - दमोह में एक साथ 15 पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

August 4th, 2021

डिजिटल डेस्क  दमोह । जिले में मंगलवार को एक साथ 15 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। 63 दिन बाद एक साथ इतने मरीज मिलने को कोविड की तीसरी लहर से भी जोड़कर देखा जा रहा है। आरएमओ  तथा कोविड प्रभारी डॉ. दिवाकर पटेल के अनुसार मंगलवार को मिले 15 पॉजिटिव मरीजों में से जिले के हिरदेपुर में 4, हटा में 2 तथा जेरठ पथरिया, हिंगवानी बटियागढ़, इटावा, गडोला, फुटेरा, बटियागढ़, घूघरा, रनेह और पाड़ाझिर में एक-एक मरीज मिला है। इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 से बढ़ कर 21 हो गई है। डॉ. पटेल के अनुसार सभी मरीज ए सिम्टोमेटिक पाए गए हैं, जिनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। 
कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस के अलर्ट के चलते प्रत्येक संक्रमित की 25 कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश कर जांच और सभी संपर्कियों को कोविड केयर में भेजा जाने लगा है। 
सतना में 30 दिन बाद लौटा कोरोना
वहीं सतना जिले में 30 दिन बाद कोरोना के संक्रमण की वापसी हो गई। जिला अस्पताल में रैपिड एंटीजन किट से टेस्ट के दौरान संक्रमण की पुष्टि के बाद मैहर क्षेत्र अंतर्गत उदयपुर निवासी 23 वर्षीय युवती को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। डॉक्टरों के मुताबिक युवती फिलहाल ठीक है। उल्लेखनीय है कि सतना जिला पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमण मुक्त था। यहां 2 जुलाई को कोरोना के संक्रमण का आखिरी पेशेन्ट मिला था।
इनका कहना है
सभी पॉजिटिव मरीजों का जीनोम सिक्वेसिंग टेस्ट किया गया है और जांच के लिए सेंपल इंदौर, पुणे, दिल्ली लैब भेजे गये हैं। अभी तक यहां से जितने भी सेंपल भेजे गए हैं किसी में नए वैरिएंट के लक्षण नहीं मिले है। 20 से अधिक टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त होनी बाकी हैँ। 
- डॉ. संगीता त्रिवेदी, सीएमएचओ 

खबरें और भी हैं...