दैनिक भास्कर हिंदी: बैकफुट पर विधायक रामबाई, पति से अपील-ठाकुर साहब, तत्काल सरेंडर कर दें 

March 24th, 2021

देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड - हिनौता में पुलिस ने दी दबिश 
विधायक पति गोविंद सिंह का निर्माणाधीन वेयरहाउस तोड़ा ,बेटी से डेढ़ घंटे पूछताछ
डिजिटल डेस्क दमोह ।
बहुचर्चित देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में फरार मुख्य आरोपी और पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी के लिए दमोह पुलिस मंगलवार को एक बार फिर सक्रिय हुई। सुको में रिपोर्ट पेश करने के 3 दिन पहले पुलिस ने विधायक के गौपुरा स्थित निवास व उनके पैतृक गांव हिनौता में दबिश देकर गोविंद सिंह की तलाश की। 
पुलिस ने उनकी बेटी मेघा से भी डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। मामले में संलिप्तता पर एक महिला समेत 3 लोगों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी बना रहा। प्रशासनिक और राजस्व अमले ने विधायक द्वारा किए गए अतिक्रमणों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी।  हिनौता में एक वेयर हाउस के पिलर और दीवारों को जेसीबी से गिरा दिया गया। बताया गया कि विधायक रामबाई का पौने दो हेक्टेयर सरकारी भूमि पर यह निर्माण चल रहा था। हालांकि, प्रशासनिक अमले ने हटाए गए कब्जे में कब्जा करने वाले का उल्लेख नहीं किया।  
इतनी पुलिस देख लगने लगा है डर 
 विधायक रामबाई ने कहा, अपने आस-पास इतनी पुलिस फोर्स को देख अब उन्हें डर लगने लगा है। उन्होंने दावा किया कि पति गोविन्द सिंह की गिरफ्तारी न होने का असर उनकी सुप्रीम कोर्ट में लगी जमानत अर्जी पर असर पड़ेगा। इसलिए बेहतर होगा कि वे जहां कहीं भी हों, संबंधित न्यायालय या पुलिस के सामने सरेण्डर कर दें, ताकि देश की बड़ी अदालत से उन्हें इंसाफ मिल सके। 
 पति से अपील-ठाकुर साहब, तत्काल सरेंडर कर दें 
देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपी गोविंद सिंह की गिरफ्तारी को लेकर उनकी पत्नी पथरिया विधायक रामबाई पुलिस के दबाव के चलते बैकफुट पर नजर आईं। मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए विधायक ने अपने पति से अपील की है कि ठाकुर साहब, आप जहां कहीं भी हों, तत्काल पुलिस के सामने सरेंडर कर दें। 
विधायक का गार्ड, ड्राइवर और एक महिला हिरासत में
विधायक की बेटी से पूछताछ के दौरान मिले कुछ इनपुट की जानकारी पीएचक्यू को भेजने के बाद वहां से मिले निर्देशों पर पहले विधायक रामबाई की सुरक्षा में लगे गार्ड को हिरासत में लिया गया। उसके बाद मिले कुछ और इनपुटों के आधार पर विधायक के ड्राइवर और मोहल्ले में रहने वाली एक महिला को हिरासत में लिया गया। हालांकि, तीनों को किन बिन्दुओं पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया, इसका खुलासा पुलिस ने नहीं किया। 
पुलिस ने घर में तलाशी लेने के बाद संदेहियों से पूछताछ की
हिनौता पहुंचे सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया, न्यायालय तहसीलदार पथरिया की ओर से पत्र जारी हुआ था कि हिनौता में भूमि खसरा नंबर 375 के 1.75 हेक्टेयर के लगभग 50 बाय 50 वर्ग फुट भाग में अवैध कब्जा कर अतिक्रमण किया जा रहा है। सूचना पर विभिन्न थाना प्रभारियों और राजस्व अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर इस जमीन पर जारी अतिक्रमण को हटाया गया। उन्होंने बताया कि यहां कॉलम खड़े कर चार से पांच फिट की दीवारें भी खड़ी हो चुकी थी। कब्जा कर यहां वेयर हाउस बनाया जा रहा था। हिनौता में कार्रवाई के बाद काफी गहमागहमी भरा माहौल रहा। यहां भी भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा। कार्रवाई के दौरान किसी को भी आसपास तक नहीं पहुंचने दिया गया। इसके अलावा रामबाई के हिनौता स्थित घर की भी पुलिस ने तलाशी ली। इस दौरान कुछ संदेहियों से पूछताछ भी की गई। पुलिस-प्रशासन की इस संयुक्त कार्रवाई की वीडियोग्राफी कराई गई और पंचनामा बनाया गया। 
 

खबरें और भी हैं...