• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Corona volunteers of village Nutandanga are playing an active role in the vaccination campaign (the story is true)!

दैनिक भास्कर हिंदी: ग्राम नूतनडंगा के कोरोना वालंटियर्स टीकाकरण महाअभियान में निभा रहे हैं सक्रिय भूमिका (कहानी सच्ची है)!

July 16th, 2021

डिजिटल डेस्क | बैतूल मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के तत्वाधान में जिले में चलाए जा रहे मैं कोरोना वालंटियर अभियान के तहत जिले के सभी विकास खंडों में पंचायत स्तर पर कोरोना वालंटियर सक्रिय होकर प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने की चलाई जा रही मुहिम में सहयोग प्रदान कर रहे है। जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी ने बताया कि विकासखंड घोड़ाडोंगरी के ग्राम चोपना के पुनर्वास क्षेत्र नूतनडंगा में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्य कोरोना वालंटियर्स के रूप में पंजीयन कराकर ग्राम वासियों को टीकाकरण के लिये प्रेरित कर रहे हैं और वैक्सीन लगवाने का संकल्प दिलवा रहे हैं। सभी ने अपने ग्राम में इस सप्ताह शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने का लक्ष्य रखा हैं जो अभी शीघ्र पूर्णता की ओर अग्रसर हैं।

साथ ही अन्य लोगों को वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार आगामी समय में वैक्सीन लगवाने की समझाइश दी जा रही हैं । विकासखंड घोड़ाडोंगरी के विकासखंड समन्वयक श्री संतोष राजपूत के प्रयासों से कोरोना वालंटियर्स सर्वश्री नीलेश पाल, आशुतोष घोष, अजय विश्वास, रंजन मंडल, संजय सरकार व अन्य सामाजिक कार्यकर्ता पिछले 2 माह से भी अधिक समय से निरंतर ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम कर रहे हैं। जिसके अंतर्गत ग्राम में 12 दिन का जनता कर्फ्यू, ग्राम में अब तक 300 मास्क वितरित किये गये हैं एवं अपने क्षेत्र में लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। साथ ही हितग्राहियों को साथ में लेकर वैक्सीन सेंटर पर जाते हैं। इन कोरोना वालंटियर्स की प्रेरणा से जहां पहले लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे थे, वहीं अब वे लोग स्वयं आगे आकर टीका लगवा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...