23 तक बढ़ा कर्फ्यू, रात 9 तक खुले रहेंगे बाजार

Curfew extended till 23 in Akola, markets will remain open till 9 pm
23 तक बढ़ा कर्फ्यू, रात 9 तक खुले रहेंगे बाजार
अकोला 23 तक बढ़ा कर्फ्यू, रात 9 तक खुले रहेंगे बाजार

डिजिटल डेस्क, अकोला। त्रिपुरा की घटना के निषेध में अमरावती में हुई हिंसा की घटना के बाद एहतियात के तौर पर अकोला शहर में 17 एवं अकोट में 14 नवम्बर से लगाया गया कर्फ्यू शुक्रवार को भी जारी रहा। जबकि अकोला महानगर एवं अकोट में अब तक सायंकाल 7 बजे से सुबह 6 बजे तक लगने वाला कर्फ्यू अब 23 नवम्बर तक बढ़ा दिया गया है। इतना ही नहीं नागरिकों को राहत देते हुए रात 7 बजे की जगह अब यह रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। उपविभागीय दंडाधिकारी डा.निलेश अपार ने शनिवार को एक आदेश जारी किया है। शनिवार को जारी किए गए आदेश के अनुसार अब यह रात 7 बजे से सुबह 6 बजे तक होने की बजाय रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा।

क्या नहीं कर सकेंगे {संचारबंदी कालावधि में आरोग्य विषयक सेवा शुरु रहेंगी। कोविड वैक्सीनेशन का दौर पूरी क्षमता से पहले की तरह चलता रहेगा। लेकिन किसी भी तरह के मोर्चे, धरना, रैली का आयोजन नहीं किया जाएगा। चुनाव प्रचार संदर्भ में किसी कार्यक्रम के लिए अलग से चुनाव निर्णय अधिकारी की अनुमति लेनी होगी। किसी की भी धार्मिक भावना को ठेस नहीं लगे, कोई आपत्तीजनक वक्तव्य नहीं कर सकेंगे या प्रसार माध्यमों पर इस तरह की अफवाहों को फैलाना गंभीर अपराध होगा। इस आदेश का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ धारा 188 के तहत दंडनीय कार्रवाई की जाएगी।

शहर के बाजार जो अब तक रात 7 बजे तक चलते थे वे अब रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। हालांकि दिन में जमावबंदी के आदेश नहीं है, जोकि शहर में हो चली सामान्य स्थिति की ओर संकेत करता है। उपविभागीय पुलिस अधिकारी की ओर से दिए गए पत्र के अनुसार यह आदेश जारी किए गए हैं।

Created On :   22 Nov 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story