नवविवाहिता से दहेज की मांग, अपराध दर्ज

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना नवविवाहिता से दहेज की मांग, अपराध दर्ज

डिजिटल डेस्क,सतना। सिंहपुर थाना पुलिस ने शादी के दो माह बाद दहेज की मांग कर नवविवाहिता को मानसिक-शारीरिक रूप से प्रताडि़त करने के मामले में पति रूपेश उर्मलिया, ससुर दिनेश उर्मलिया, सास गीता और ननद रीतू उर्मलिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 और ¾ दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत कायमी कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त आरोपी दहेज में 20 लाख रुपए नकद और 10 लाख रुपए कार के लोन की मांग कर रहे थे।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में रहने वाली फरियादिया की शादी 18 फरवरी 2022 को रूपेश पिता दिनेश उर्मलिया निवासी ङ्क्षसहपुर के साथ हुई थी। फरियादिया ने पुलिस को बताया कि शादी के समय पिता ने हैसियत के मुताबिक दहेज दिया था। शादी के 6 महीने बाद तक सब ठीक रहा। इसके बाद से पति, ससुर, सास और ननद दहेज को लेकर प्रताडि़त करने लगीं। सितंबर 2022 में नवविवाहिता पति के साथ बैगलौर चली गई। पति वहां भी दहेज को लेकर प्रताडि़त करता था।

घर के बाहर से लौटाया

24 फरवरी को नवविवाहिता पति के साथ बैंगलौर से लौटी तो रूपेश ने नागौद से उसे मायके भेज दिया। इसके बाद बगैर कुछ बताए बैंगलौर चला गया। रूपेश ने पत्नी का फोन नंबर और सोशल मीडिया दोनों ब्लैक लिस्टेड कर दिया। 2 मार्च को वह पिता के साथ ससुराल सिंहपुर पहुंची तो ससुर और सास ने यह कर कर लौटा दिया कि पहले 30 लाख रुपए लेकर आओ। तब 3 अप्रैल को नवविवाहिता के साथ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।
 

Created On :   4 April 2023 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story