अकोला के दाना बाजार में लगी आग,  10 दुकानें जलकर खाक

Fire in Akola Dana Bazaar, burning 10 shops
अकोला के दाना बाजार में लगी आग,  10 दुकानें जलकर खाक
अकोला के दाना बाजार में लगी आग,  10 दुकानें जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, अकोला। सिटी कोतवाली पुलिस थानांतर्गत आने वाले दाना बाजार से सटे किराना दुकानों से मंगलवार को धुआं निकलता  दिखाई दिया ၊ नागरिक कुछ समझ पाते इसके पूर्व ही आग ने  एक के बाद एक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।  घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग मौका ए वारदात पर पहुंचा ၊ दमकल विभाग के  कर्मचारियों ने अथक 3 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड में 10 दुकानें जलकर खाक हो गई ।  घटना की जानकारी मिलते ही मनपा आयुक्त संजय कापडनीस, शहर उपविभागीय  पुलिस अधिकारी सचिन कदम अपने दल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे  । प्रशासकीय अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेकर आग का कारण जानने का प्रयास किया  ।मंगलवार की सुबह लगी आग ने पीड़ित व्यपारियों की आर्थिक रुप से कमर तोड़ दी है क्योंकि एक माह से कोरोना वायरस के चलते व्यापार ठप था तो दूसरी ओर आग ने व्यापारियों को गर्त में धकेल दिया है ।

12 दमकल वाहन ने बुझाई आग 
किराना बाजार में लगी आग की भीषणता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि  दुकानों में लगी आग को  बुझाने के लिए दमकल विभाग को 12 वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ा ၊ आग बुझाने के दौरान दुकानों में लगी आग में हल्के  विस्फोट हो रहे थे ၊ जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था  कि दुकान में रखी खाद्य सामग्री जलकर फूट रही थी।

करोड़ों के नुकसान का अंदेशा
विगत 22 मार्च से देश में लाँकडाउन चल रहा है၊ लेकिन सरकार ने जीवनावश्यक सामग्री को इस बंद के दौरान सुबह 6:00 बजे से 12:00 बजे तक बेचने की अनुमति दी है जिससे व्यपारियों ने  दुकान में क्षमता से अधिक माल खरीद कर रखा था ၊ मंगलवार को लगी आग में व्यपारियों का काफी नुकसान होने की चर्चा है ၊

 कमेंटमेंट जोन में आने से बंद थी दुकानें 
बैदपुरा परिसर में एक ही परिवार के चार सदस्य  कोरोना वायरस से पीड़ित पाए जाने तथा पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने पूरे परिसर को सील कर दिया था । विगत 14  दिनों से दुकानें बंद रहने के कारण व्यापारियों का माल बेचा जा नहीं सका था  नुकसान का आंकड़ा काफी बढ़ सकता है। 

Created On :   21 April 2020 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story