अकोला के पीकेवी में लगी आग, लाखों की सामग्री खाक

fire incident happend akola PKV, material of lakhs burnt by fire
अकोला के पीकेवी में लगी आग, लाखों की सामग्री खाक
अकोला के पीकेवी में लगी आग, लाखों की सामग्री खाक

डिजिटल डेस्क, अकोला । PKV (पंजाबराव कृषि विश्वविद्यालय) के कृषि विभाग औजार विभाग में  लगी आग में वहां पर रखी सामग्री जलकर खाक हो गई। आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर बिग्रेड ने घटनास्थल पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  आग से लाखों का सामान खाक होने का अनुमान है।

तापमान बढ़ते ही बढ़ जाती है आग की घटनाएं
अकोला में बढ़ते तापमान के कारण आग लगने की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। इन घटनाओं को देखते हुए अकोला मनपा दमकल विभाग के अग्निशम सुरक्षा अधिकारी रमेश ठाकरे ने कर्मचारियों को 24 घंटे सजग रहने के आदेश दिए हैं। किसी भी स्थान पर आग लगने की जानकारी मिलते ही वहां पर तत्काल दमकल विभाग को पहुंचने के निर्देश दिए हैं। इसी बीच दमकल विभाग को जानकारी मिलते कि डा पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय के कृषि विभाग औजार विभाग में सोमवार की देर रात अचानक आग लग गई। रात के समय यहां कोई नहीं रहता है लेकिन पास ही कुछ स्टूडेंट्स रहते हैं उन्हें विभाग से धुआं उठता दिखा तो उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को इसकी सूचना दी और फायर बिग्रेड को भी सूचित किया।

आग के रौद्र रुप लेने से करनी पड़ी मशक्कत
फायर ब्रिगेड वाहन तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गया। लेकिन जगह कम होने तथा आग का रौद्र रूप देखकर एक वाहन से आग बुझने की संभावना दिखाई न देने पर और वाहन भेजे गए । दमकल विभाग के कर्मचारी तथा अधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस मामले में पीकेवी के सुरक्षा सुपरवायझर नंदू चराटे ने बताया कि उक्त विभाग में प्रशिक्षण की सामग्री, कार्यालयीन दस्तावेज, फर्निचर रखे हुए थे जो आग में जलकर खाक हो गए। इस अग्निकांड में लाखों रूपए का माल जलने की संभावना भी उन्होंने जताई। आग लगने का कारण ज्ञात नहीं हो सका है। अनुमान है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। 

Created On :   17 April 2018 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story