• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Government buildings of district headquarters will also be illuminated on the night of November 1 on the foundation day!

स्थापना दिवस: स्थापना दिवस पर एक नवम्बर की रात्रि जिला मुख्यालयों के सरकारी भवन भी जगमगाएंगे!

October 30th, 2021

डिजिटल डेस्क | हरदा मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर्व को आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश की थीम पर हो रहे राज्य स्तरीय मुख्य समारोह में सभी कार्यक्रम गरिमामय रूप से सम्पन्न होंगे। एक नवम्बर को भोपाल के लाल परेड ग्राउण्ड में मुख्य समारोह शाम 6:30 बजे से होगा। नृत्य नाटिका प्रस्तुति के अलावा मुम्बई के पार्श्व गायक मोहित चौहान अपनी आर्केस्ट्रा टीम के साथ सुमधुर गीत प्रस्तुत करेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में आमंत्रित कलाकारों का स्वागत करेंगे। जिलों में भी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है।

जिला मुख्यालयों के प्रमुख शासकीय भवनों और ऐतिहासिक इमारतों पर भी स्थापना दिवस पर रोशनी की विशेष सज्जा की जाएगी। एक नवम्बर की शाम से देर रात तक यह इमारतें जगमगाएंगी। प्रतिभा सम्पन्न कलाकारों की कला और ध्वनि प्रकाश माध्यमों से सजेगी नृत्य नाटिका लाल परेड ग्राउण्ड में होने वाले समारोह में “आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के लिए जन-भागीदारीष् थीम पर एक नृत्य-नाटिका होगी, जिसमें प्रतिभा सम्पन्न नर्तक दल कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

विभिन्न वर्गों को आमंत्रण स्थापना दिवस कार्यक्रम में जन-प्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, उद्योगपतियों, व्यवसायियों, समाजसेवियों, धर्मगुरूओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, विद्यार्थियों, शासकीय सेवकों, जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, लोकतंत्र सेनानियों एवं शहीद सैनिकों के परिवारों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया जा रहा है। इन कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 संबंधी गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। राज्य शासन ने इसके लिए सभी विभाग प्रमुखों, संभागीय आयुक्त, सभी जिलों के कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत को निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...