comScore

Politics: शत्रुघ्न सिन्हा का तंज- 'महाराज, नाराज, शिवराज' तीन खेमों में बंटी मप्र बीजेपी

Politics: शत्रुघ्न सिन्हा का तंज- 'महाराज, नाराज, शिवराज' तीन खेमों में बंटी मप्र बीजेपी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश की सियासत को लेकर तंज कसा है। उनका कहना है, मध्य प्रदेश में भाजपा तीन खेमों में बंट गई है। पहला- महाराज, दूसरा- नाराज और तीसरा- शिवराज।फिल्म अभिनेता सिन्हा ने मंगलवार केा ट्वीट कर मध्य प्रदेश के हालातों पर अपने ही अंदाज में बात कही है।

गौरतलब है कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी और फिर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी। मंत्रिमंडल गठन में तीन माह से ज्यादा का वक्त लग गया। शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि, बीजेपी के कई नेता नाराज हैं। क्योंकि पार्टी के इन नेताओं को कैबिनेट में जगह मिलने की उम्मीद थी, लेकिन सिंधिया समर्थक  दर्जनभर लोगों को मंत्री बनाए जाने के कारण बीजेपी के कुछ नेताओं को जगह नहीं मिल सकी। अब मंत्रियों को विभागों का वितरण करने के पहले पार्टी को मशक्कत करनी पड़ रही है।

हालांकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ही कहा है कि, मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर आज और मंथन करुंगा। मुख्यमंत्री चौहान दो दिन तक दिल्ली में रहने के बाद मंगलवार को भोपाल लौटे है। मुख्यमंत्री के इस बयान के सियासी तौर पर यह मायने निकाले जा रहे हैं कि विभागों का वितरण आज देर रात तक या कल बुधवार को ही होने की संभावना है।

कमेंट करें
qu0lO