comScore

आप पार्टी नेता मुकीम अहमद समेत दो की हत्या, बुलढाणा के पाथर्डी घाट पर मिली लाश

September 08th, 2018 18:41 IST
आप पार्टी नेता मुकीम अहमद समेत दो की हत्या, बुलढाणा के पाथर्डी घाट पर मिली लाश

डिजिटल डेस्क, अकोला। अकोला में गंगा नगर के पास मुकीम अहमद व शेख शफी की 30 जुलाई की रात हत्या करने के बाद उनके शव, बुलढाणा जिले के पाथर्डी के घाट में आरोपियों ने फेंक दिए गए। विगत 5 दिनों से पुलिस ने दोनों लापताओं की तलाश में जमीन आसमान एक कर दिया था। जिस आरोपी ने उन्हें खाने पर बुलाया था, उसने अपने सहयोगियों के साथ षडय़ंत्र रच कर हत्या करने की बात कबूल की है। पुलिस इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश करने में जुट गई है। 

समाजवादी पार्टी के पूर्व पदाधिकारी, आम आदमी पार्टी तथा समाज क्रांति आघाडी के जिलाध्यक्ष मुकीम अहमद अब्दुल रशीद (49 ) अपने मित्र साखरखेर्डा निवासी शेख शफी शेख शब्बीर (32 )के साथ 30  जुलाई की रात आजाद कालोनी में अपने परिचित तस्वुर खान कादरी के घर खाना खाने गए थे। जिसके बाद से दोनों लापता हो गए थे। 31 जुलाई की सुबह मुकीम अहमद की एमएच 13 यूएन 1960  लावारिस स्थिति में गंगा नगर के पास मिली थी। परिजनों की शिकायत पर खदान पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी थी। इसी बीच मृतक मुकीम अहमद की पत्नी ने 7 लोगों के खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस जांच के दौरान मुकीम अहमद व शेख शफी का शव बुलढाणा जिले के जानेफल के पास स्थित पाथर्डी में शनिवार की सुबह मिला। मामले में पुलिस संदिग्ध 7 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जबकि दोनों मृतक जिस तस्वुर खान कादरी के घर खाना खाने गए थे उसे इस हत्याकांड का मुख्य संदिग्ध मानकर पुलिस चल रही है। 

गंगा नगर में हुई हत्या ?
हत्याकांड की घटना को लेकर अभी तक संदेह बना हुआ है। जानकारी के अनुसार दोनों खाना खाने के लिए खदान पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले आजाद कालोनी तस्वुर के घर गए थे। किंतु पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों की हत्या गंगानगर के एक मकान में की गई। जिसके बाद उनके शव को बोरे में भरकर कार की सहायता से  बुलढाणा लेकर गए, जहां उन्हें घाट पर फेंक दिया। 

हत्याकांड में 12  आरोपी शामिल होने का संदेह ?
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस हत्याकांड में तकरीबन 12 आरोपी शामिल होने का संदेह जताया जा रहा है। जिसमें 4 आरोपी अकोला से जबकि अन्य 8 आरोपी बुलढाणा जिले से शामिल होने की बात कही जा रही है। लेकिन आरोपियों को लेकर पुलिस किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दे रही है। इस हत्याकांड में कितने आरोपी शामिल है तथा किन लोगों को गिरफ्तार किया गया पुलिस ने इसका रहस्य बरकरार रखा हुआ है। शाम तक इस हत्याकांड से जुड़े तथ्य तथा हत्याकांड का कारण ज्ञात होने की संभावना है। 

7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था अपहरण का मामला
विगत तीन दिनों पूर्व मृतक मुकीम अहमद की पत्नी शहनाज ने पुराना शहर पुलिस थाने में 7 लोगों के खिलाफ अहपरण किए जाने की लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें तस्वुर खान कादरी, कैसर शेख, शेख चांद अजीम, शेख कलंदर, शेख मुजफ्फर, शेख अकील मौलाना शामिल थे। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ 363 का अपराध दर्ज किया था।  

कमेंट करें
BSjaE