लापरवाही,अनियोजित कार्य की वजह से बच्चों और बुजुर्गों को हो रही सबसे ज्यादा परेशानी

Negligence: Due to unplanned work, children and the elderly are facing the most problems.
लापरवाही,अनियोजित कार्य की वजह से बच्चों और बुजुर्गों को हो रही सबसे ज्यादा परेशानी
मदन महल स्टेशन पर हर तरफ अव्यवस्था, नहीं निकल पा रहे यात्री लापरवाही,अनियोजित कार्य की वजह से बच्चों और बुजुर्गों को हो रही सबसे ज्यादा परेशानी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन से महज ढाई से तीन किलोमीटर दूर मदन महल स्टेशन पर कराए जा रहे कार्य के चलते हर तरफ अव्यवस्था और टूट-फूट नजर आ रही है। रेलवे के इंजीनियरों की लापरवाही का खामियाजा यात्री भुगत रहे हैं। मदन महल स्टेशन के पुनर्विकास में कराए जा रहे कार्य समय पर पूरे होते नजर नहीं आ रहे हैं। लंबे समय से यहाँ कार्य कराया जा रहा है मगर अधिकारियों की अरुचि के कारण हर तरफ अव्यवस्था फैली हुई है। इंजीनियरिंग विभाग द्वारा जिस गति से यहाँ कार्य कराया जा रहा है उसे देखकर तो यह लगता है कि आने वाले एक से डेढ़ वर्ष में भी यहाँ काम पूरा नहीं हो पाएगा।

जानकारों का कहना है कि मदन महल रेलवे स्टेशन को मुख्य स्टेशन की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। यहाँ प्लेटफाॅर्म की संख्या तीन से बढ़ाकर चार की गई है मगर नया एफओबी रुला रहा है। इसकी लंबाई इतनी अधिक कर दी गई है कि लोगों का चलना मुश्किल हो रहा है। खासकर बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को ज्यादा परेशानी हो  रही है। इसकी लंबाई अधिक होने से यात्री इसका उपयोग कम कर रहे हैं। प्लेटफाॅर्म पर फैली निर्माण सामग्रियों से यात्री परेशान हो रहे हैं। 

यह है रेलवे की योजना

मदन महल स्टेशन के प्लेटफॉर्म का विस्तार कर  एक की ओर बिल्डिंग का हिस्सा बढ़ेगा।
मदन महल स्टेशन का विस्तार कर यहाँ से इटारसी की ओर जाने वाली ट्रेनों की होगी रवानगी।
यहाँ से निकलने वाली अधिकांश ट्रेनों का स्टॉपेज भी बनाया जा सकता है।
 

Created On :   23 Dec 2022 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story