9 हजार की रिश्वत 7 हजार में किया सेटल, पुलिस कर्मी पकड़ा

policeman in akola is caught for taking bribe for settle a case
9 हजार की रिश्वत 7 हजार में किया सेटल, पुलिस कर्मी पकड़ा
9 हजार की रिश्वत 7 हजार में किया सेटल, पुलिस कर्मी पकड़ा

डिजिटल डेस्क,अकोला ।  अपराध पर अंकुश लगाना पुलिस का काम होता है लेकिन पुलिस विभाग के चंद लोगोंं की वजह से पुलिस विभाग भी खुद कार्रवाई के घेरे में आ जाता है इसी तरह का एक वाकया अकोला में सामने आया। एक युवक को व्यवसाय करने के लिए पुलिस वाले मना कर रहे थे। पुलिस वालों ने युवक से कुछ ले देकर मामला सुलझाने का आश्वासन दिया। पुलिस वालों के मुंह से घूस की मांग सुनकर युवक दंग रह गया। उसने इसकी शिकायत एसीबी से की और आरोपियों को सींखचों के पीछे पहुंचाया।

पहले मांगा था 9 हजार रुपए
दरअसल बुलढाणा निवासी  युवक गौण खनिज उत्खन्न का व्यवसाय करने वाले शिकायतकर्ता को मलकापुर पुलिस थाने में तैनात अधिकारी ने व्यवसाय नियमित रूप से आरंभ रखने के लिए 9 हजार रूपए रिश्वत की मांग की थी। लेकिन मामला 7 हजार रूपए में तय हुआ। अधिकारियों द्वारा मांगी गई रिश्वत की शिकायत अकोला एसीबी में दर्ज कराई गई थी। दल ने शनिवार की सुबह छापामार कार्रवाई करते हुए पुलिस निरीक्षक, पुलिस उपनिरीक्षक तथा पुलिस कर्मचारी को 7 हजार रूपए लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया। 
बुलढाणा निवासी  युवक ने अकोला भ्रष्ट्राचार निरोधक (एसीबी )के पास लिखित में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि उनका गौण खनिज का व्यवसाय है। व्यवसाय शुरू रखने के लिए मलकापुर पुलिस थाने में नियुक्त पुलिस निरीक्षक अंबादास हिवराले(57),  पुलिस उपनिरीक्षक साहेबराव खंडारे( 54)   तथा पुलिस हेड कांस्टेबल मोहम्मद ईश्त्याक  ने 9 हजार रूपए की रिश्वत मांगी थी। लेकिन उक्त राशि अधिक होने के कारण यह मामला 7 हजार रूपए में रूपए में तय हुआ। इस शिकायत के आधार पर अकोला एसीबी के प्रभारी उपअधीक्षक चव्हाण ने शिकायत की 19 जनवरी को जांच की। जांच के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर दल ने आरोपियों को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया। 20 जनवरी को शिकायतकर्ता से सुबह रिश्वत की 7 हजार रूपए की राशि लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। अकोला एसीबी द्वारा मलकापुर पुलिस थाने में की गई कार्रवाई से बुलढाणा पुलिस महकमे में हड़कम मच गया है। बता दें कि विगत 6 माह पूर्व  इसी पुलिस थाने में कार्यरत पुलिस निरीक्षक दीपक कोली को बुलढाणा एसीबी ने 35 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। 

Created On :   20 Jan 2018 8:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story