124 बसों का प्रस्ताव पेश, उपलब्ध बसों की तुलना में मिलेगी नई बसें

Proposal for 124 buses presented in Akola department
124 बसों का प्रस्ताव पेश, उपलब्ध बसों की तुलना में मिलेगी नई बसें
अकोला विभाग 124 बसों का प्रस्ताव पेश, उपलब्ध बसों की तुलना में मिलेगी नई बसें

डिजिटल डेस्क, अकोला. आगामी दिनों में निगम में 5 हजार बसों का जखीरा शामिल होने वाला है। अकोला विभागीय नियंत्रण कार्यालय में अकोला तथा वाशिम जिले का समावेश है। जिससे विभागीय कार्यालय की ओर से 124 नई बसों के लिए प्रस्ताव पेश किया गया। निगम प्रशासन को कितनी बसें उपलब्ध होती है तथा उन्हें किन मानंकों के तहत बसों को उपलब्ध करवाया जाता है। इस ओर सभी की निगाहें लगी हुई है। बता दें कि अकोला विभाग की बसों की हालत काफी खस्ता हो गई है। बसों की समय समय पर जांच कर उसे दुरूस्त करने का प्रयास किया जाता है किंतु खटारा बस कब दम तोड़ देगी इस का कोई अनुमान नहीं हैं। नई बस विभाग में आने के पश्चात यात्रियों के अलावा वाहक तथा चालक को भी बड़ी राहत मिलेगी।

5 हजार बसों का जखीरा होगा शामिल 
निगम प्रशासन की ओर से यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का हरसंभव प्रयास किया जाता है किंतु बसों की हालत खराब होने के कारण यात्री निजी वाहनों से यात्रा करना पसंद करते हैं। निगम में बसों में यात्रा करने वाले यात्री गंतव्य पर पहुंचने के बाद राहत की सांस लेते हैं कि वे बिना किसी विध्न के अपने गंतव्य पर पहुंच गए। बसों की बिगड़ती हुई हालत को देखते हुए निगम प्रशासन की ओर से 5 हजार नई बसें बुलाई गई है। जिसमें 3 हजार इलेक्ट्रिकल तथा 2 हजार डीजल बसों का समावेश है।

इलेक्ट्रिकल बसों का प्रस्ताव
विभागीय नियंत्रक अकोला कार्यालय से अकोला तथा वाशिम जिले का समावेश है। निगम को प्राप्त होने वाली बसों का वितरण करने के लिए सभी विभागों से बसों की मांग का प्रस्ताव मांगा गया था। जिससे विभागीय कार्यालय की ओर से 124 इलेक्ट्रिक्ल बसों का प्रस्ताव तैयार कर वरिष्ठ कार्यालय को पेश किया गया। यदि प्रस्ताव के अनुसार बसें उपलब्ध हो जाती है तो इन बसों को चार्ज करने के लिए व्यवस्था सम्बन्धित डिपों में करना होगा। 

Created On :   22 Nov 2022 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story