सेंट्रल इंडिया की अग्रणी सेज यूनिवर्सिटी का सेज एंट्रेंस एग्जाम 29, 30 मई को

SAGE Entrance Exam of Central Indias leading SEZ University on 29th, 30th May
सेंट्रल इंडिया की अग्रणी सेज यूनिवर्सिटी का सेज एंट्रेंस एग्जाम 29, 30 मई को
सेज एंट्रेंस एग्जाम सेंट्रल इंडिया की अग्रणी सेज यूनिवर्सिटी का सेज एंट्रेंस एग्जाम 29, 30 मई को

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सेंट्रल इंडिया की अग्रणी प्राइवेट यूनिवर्सिटी सेज यूनिवर्सिटी में सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है।  प्रवेश के लिए सेज यूनिवर्सिटी का सेज एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य है जो 29, 30 मई को होगा। स्टूडेंट  के 12वी बोर्ड में न्यूनतम 60% अंक होना भी आवश्यक है।

मेधावी स्टूडेंट्स को योग्यता के आधार पर स्कॉलरशिप का प्रावधान भी रखा गया है। सेज यूनिवर्सिटी को कई राष्ट्रीय मीडिया व टॉप संस्थानों ने बेहतर एकेडेमिक्स, प्लेसमेंट व इनोवेशन इन एजुकेशन के लिए अवार्ड दिए है। सेज यूनिवर्सिटी इंदौर व भोपाल आज देश की टॉप प्राइवेट यूनिवर्सिटी में अपना स्थान बना चुकी है। स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल, इंडस्ट्री रेडी लर्निंग व एक्सपोज़र के लिए सेज यूनिवर्सिटी ने कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के शिक्षण व प्रशिक्षण संस्थान से अनुबंध किया है।  

छात्रों को बेहतर करियर के लिए यूनिवर्सिटी का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार उन्हें तैयार करता है। यूनिवर्सिटी ने विश्व प्रसिद्व बिज़नेस स्कूल हार्वर्ड बिज़नेस ऑनलाइन से अनुबंध किया है जिसका लाभ यूनिवर्सिटी के छात्र, एलुमनाई व फैकल्टी मेंबर्स ले सकते है। देश की प्रतिष्ठित संस्था एसोचैम द्वारा सेज यूनिवर्सिटी को ऐकडेमिक एक्सीलेंस व रिसर्च क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया। 

यूनिवर्सिटी द्वारा एडवांस कंप्यूटिंग, एग्रीकल्चर, आर्ट्स एंड हुमानिटीज़, आर्किटेक्चर, कॉमर्स, डिज़ाइन, जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन, मैनेजमेंट, परफार्मिंग आर्ट्स, लॉ एंड लीगल स्टडीज, फार्मास्यूटिकल साइंसेज, बायोलॉजिकल साइंस, कंप्यूटर ऍप्लिकेशन्स, इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लैंग्वेज  में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन प्रारम्भ है।

सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने बताया कि सेज ग्रुप नई शिक्षा नीति से प्रेरित पाठ्यक्रम के माध्यम से पूरे मध्य भारत में शिक्षा क्षेत्र में नई दिशा व बेहतर शिक्षा व्यवस्था के दायित्व निर्वहन करने के लिए संकल्पबद्ध है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स आज ही सेज एंट्रेंस एग्जाम के लिए अप्लाई करे। सेज एंट्रेंस एग्जाम में रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स सेज यूनिवर्सिटी इंदौर व भोपाल की वेबसाइट www.sageuniversity.edu.in, www.sageuniversity.in, व यूनिवर्सिटी के एडमिशन डिपार्टमेंट से प्राप्त कर सकते है।

Created On :   27 May 2022 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story