प्रतिष्ठान बंद- लगातार शिकायतों के बावजूद प्रशासन ने की अनदेखी

Shops closed - despite repeated complaints, the administration ignored
प्रतिष्ठान बंद- लगातार शिकायतों के बावजूद प्रशासन ने की अनदेखी
धरना प्रतिष्ठान बंद- लगातार शिकायतों के बावजूद प्रशासन ने की अनदेखी

डिजिटल डेस्क, चिखली. स्थानीय डीपी रोड व पारधी बाबा रोड परिसर में स्थित अतिक्रमण सरदर्द बन चुका है। स्थानीय सम्पत्ति धारक व व्यवसायियों पर इस अतिक्रमण का विपरित परिणाम हो रहा है। लगातार प्रशासन को इस बारे में शिकायते देने पश्चात भी प्रशासनव्दारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं होने से परेशान हुए व्यवसायियों ने २० सितंबर को अपने प्रतिष्ठाने बंद रखकर रास्ते पर ही बैठा आंदोलन किया।

नप प्रशासन सब्जी बिक्रेता के लिए स्वतंत्र व्यवस्था करें {शहर का मुख्य मार्केट बन चुके डीपी रोड पर चिखली परिसर के किसान सब्जी लाकर बाजार में बेचते है। बढ़ती आबादी से यह परिसर कई लोगों को रोजगार उपलब्ध करता है। अतिक्रमण हटाने से उनका रोजगार चला जाएगा। इसी के चलते अतिक्रमण धारकों के लिए नप प्रशासनव्दारा स्वतंत्र व्यवस्था की जाए ऐसी मांग भी हो रही है। विशेष यह की नगर परिषदव्दारा सब्जी मार्केट में सब्जी बिक्रेताओं को दुकान दिए गए है। किंतु कई दुकान धारकों ने अपने दुकान किराए से अन्य लोगों को दिए है। वह लोग डिपी रोड पर बैठकर सब्जी बिक्री का व्यवसाय करते है। ऐसे लोगों के खिलाफ कारवाई करने की मांग व्यवसायी कर रहे है।

१६ सितंबर को व्यवसायियों ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर शहर के भीड़भाडवाले डिपी रोड पर स्थित सम्पत्तिधारक नियमित रूप से नप में टैक्स अदा कर सहायता करते है। इसके बदले नप प्रशासनव्दारा हमे सहायता नहीं मिलती। ऐसा दर्ज कर डिपी रोड पर सभी शासकीय कार्यालय, पुलिस स्टेशन, अस्पताल होने से इस रोड पर हमेशा भीड रहती है किंतु अतिक्रमणों के कारण व्यवसायोंपर विपरीत परिणाम होने से उक्त अतिक्रमण हटाने की मांग की थी।

Created On :   21 Sep 2022 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story