अधारताल पुलिस ने दबोचा, खाल बरामद कर मामला दर्ज किया: हिरण की खाल बेचने की फिराक में था तस्कर

October 10th, 2021



डिजिटल डेस्क जबलपुर। अधारताल क्षेत्र में एक तस्कर शनिवार की रात हिरण की खाल बेचने की फिराक में घूम रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे घेराबंदी कर पकड़ा और उसके पास से हिरण की खाल बरामद की। पूछताछ के बाद तस्कर के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
इस संबंध में टीआई शैलेष मिश्रा ने बताया कि बीती रात गश्त के दौरान पुलिस टीम हनुमान मंदिर के पास से गुजर रही थी तभी एक संदिग्ध व्यक्ति ने पुलिस को देखते ही दौड़ लगा दी। संदेह होने पर पुलिस टीम ने उसका पीछा कर उसे पकड़ा। पूछताछ में उसने उसने अपना नाम बृजराज सिंह ठाकुर उम्र 30 वर्ष निवासी सुहागी पन्नी मोहल्ला बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से हिरण की खाल बरामद की गयी। आरोपी ने उक्त खाल कुंडम के ग्राम पड़रिया से लाना बताया।
दो हजार में खरीदी थी खाल
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी पड़रिया गाँव में खेती है। वहाँ पर उसे दो अज्ञात व्यक्ति मिले थे और दो हजार रुपये में उसे खाल बेची थी। खाल बेचने वालों ने कहा था कि उक्त खाल को खरीदने के लिए उसके पास ग्राहक को भेजेंगे, जिसे खाल अधिक दाम पर बेच देना। वह ग्राहक के इंतजार में था तभी पुलिस पहुँच गयी और वह पकड़ा गया।

खबरें और भी हैं...