ऑस्ट्रेलिया गया दामाद कर रहा दहेज की मांग, हैदराबाद में की थी कोर्ट मैरिज

Son in law living australia demanding dowry tortured wife father in law complaint police station
ऑस्ट्रेलिया गया दामाद कर रहा दहेज की मांग, हैदराबाद में की थी कोर्ट मैरिज
ऑस्ट्रेलिया गया दामाद कर रहा दहेज की मांग, हैदराबाद में की थी कोर्ट मैरिज

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। ग्वारीघाट थाना क्षेत्र में रहने वाले जेके राव ने अपने दामाद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना था कि बेटी से कोर्ट मैरिज करने के बाद दामाद एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करने ऑस्ट्रेलिया चला गया था। वहां से वह उनकी बेटी को मानसिक रूप से प्रताड़ना देकर दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा है। सूत्रों के अनुसार सुखसागर वैली निवासी  राव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी बेटी सृष्टि हैदराबाद में एक कंपनी में जॉब करती है। वहां पर उसकी पहचान ओडिशा निवासी विवेक सिंह से हुई थी। विवेक सिंह ने प्रेम का इजहार किया और फिर बेंगलुरू में सगाई व 22 जुलाई, 2018 को ओडिशा में कोर्ट मैरिज की थी। शादी के बाद दामाद ऑस्ट्रेलिया चला गया था। वहां से वह उनकी बेटी को फोन करके मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है। रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 498 ए के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

वृद्ध के एटीएम से 70 हजार उड़ाए

अधारताल निवासी 68 वर्षीय हेमकरण के एटीएम खाते से 21 व 22 जून को 70 हजार रुपये निकाले जाने की रिपोर्ट लिखने में पुलिस द्वारा आनाकानी की जा रही है। धोखाधड़ी का शिकार वृद्ध इस मामले को लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहा है और जनसुनवाई में भी शिकायत कर चुका है उसके बावजूद अभी तक उसकी सुनवाई नहीं हुई है। पीड़ित ने अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में दी गयी शिकायत में हेमकरण द्वारा बताया गया कि उनका देना बैंक में खाता है। 21 व 22 जून को उनके खाते से करीब 70 हजार रुपये नई दिल्ली स्थित किसी एटीएम से निकाल लिए गये। जानकारी लगने पर उन्होंने एटीएम ब्लॉक करवाया और बैंक को सूचना दी। बैंक द्वारा एफआईआर की कॉपी लाने को कहा गया, लेकिन पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं कर उन्हें भटकाया जा रहा है। उनके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत किए जाने के बाद भी 22 जून को हुई घटना की रिपोर्ट अब तक नहीं लिखी जा सकी है। 

51 अपराधों का वॉण्टेड दबोचा गया

मदन महल पुलिस ने एक ऐसे कुख्यात बदमाश को दबोचा है जिसके ऊपर अब तक 51 अपराध दर्ज हो चुके हैं। सूरज पटेल नामक  यह आरोपी  जबलपुर का ऐसा पहला बदमाश है जो कि इतने अपराध दर्ज होने के बाद भी जमानत पर छूटा हुआ है।  तीन साल के लिए बाउंड ओवर होने के बाद सूरज पटेल पर जिलाबदर की कार्रवाई भी प्रस्तावित की गई थी, लेकिन उसमें यह आदेश दिया गया था कि वह रोज थाने में जाकर हाजिरी देगा। सूरज के बारे में मदन महल टीआई ने जानकारी दी है कि सूरज के खिलाफ चाकूबाजी, मारपीट, अवैध वसूली, बमबाजी, हत्या के प्रयास आदि के अपराध दर्ज हो चुके हैं। इसकी संख्या की जानकारी ली गई तो पता चला कि वह अपराधों में अर्धशतक पार कर चुका है। उसे अकबर के बाड़ा से पकड़ा गया। वह इससे पहले अमरपाटन में फरारी काट रहा था। उसके अपराधों की लम्बी फेहरिस्त देखकर उसका एनएसए का प्रस्ताव भी बनाया गया था, लेकिन वह स्वीकृत नहीं हो पाया था।

Created On :   8 Aug 2019 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story