comScore

फिर बदल रहा है मौसम, कभी भी हो सकती है बारिश

फिर बदल रहा है मौसम, कभी भी हो सकती है बारिश

डिजिटल डेस्क, नागपुर । फिर से मौसम परिवर्तन के संकेत मिल रहे हैं।  मंगलवार के बाद बुधवार को भी दिनभर बादलों का जमावड़ा लगा रहा।  गुरुवार को भी सुबह से ही सूर्यदेव की बादलों से लुका-छुपी चलती दिख रही है जबकि मंगलवार और बुधवार को लगभग इसी तरह की स्थिति और तापमान भी सामान्य रहा। वहीं, अगले तीन दिन भी  नागपुर का मौसम फिलहाल सामान्य रहने वाला है। उधर, मौसम विभाग के अनुसार विदर्भ के 3 जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुमान के बाद होली पर नागपुर के अलावा विदर्भ के कुछ जिलों में बारिश हुई, जिससे मौसम खुशनुमा बना रहा। 

मंगलवार को नागपुर का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, 4.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। बुधवार को 0.7 की कमी के साथ न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं, 0.4 बढ़ने से अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस कम है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी न्यूनतम तापमान करीब 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, लेकिन ज्यादातर समय बादलों का जमावड़ा होने की वजह से मौसम ठंडा बना हुआ है। अगले तीन दिन गोंदिया, भंडारा और गड़चिरोली जिले में तेज हवा और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

यहां हुई बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 10 मार्च को नागपुर जिले में 4.2 मिली बारिश दर्ज की गई वहीं, अकोला में 2.2 मिमी, वर्धा में 9 मिमी, ब्रह्मपुरी में 2.2 मिमी, गोंदिया में 2.4 मिमी बारिश दर्ज हुई। वहीं, बुधवार 11 मार्च को गोंदिया में 10.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।
 

कमेंट करें
ADiUF