निजी जमीन पर गड़ा पोल ना हटाए जाने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, गिरफ्तार 

The youth did suside attempte in police headquarter arrested
निजी जमीन पर गड़ा पोल ना हटाए जाने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, गिरफ्तार 
निजी जमीन पर गड़ा पोल ना हटाए जाने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, अकोला। अपने निजी जमीन पर ग्राम पंचायत द्वारा बिजली का पोल लगाए जाने पर एक युवक को समस्या हो रही थी। जिससे परेशान होकर उस युवक ने स्थानीय प्रशासन व बिजली कपंनी के अधिकारियों को ज्ञापन देकर पोल हटाने की मांग की थी। किंतु प्रशासन द्वारा उसकी मांग की अनदेखी किए जाने पर उसने रविवार की दोपहर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया। वह अपनी मंशा में सफल हो पाता इसके पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा अकोट पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम म्हतोड़ी निवासी राम गणेशराव भांडे के निजी जमीन पर ग्राम पंचायत प्रशासन ने बिजली पोल लगा दिया था।

पहले भी दे चुका था आत्मदाह की चेतावनी 
उक्त पोल को पुराने स्थान पर लगाने की मांग को लेकर राम भांडे ने ग्राम पंचायत तथा बिजली कंपनी के अधिकारियों को ज्ञापन दो साल पहले दिया था। लेकिन प्रशासन द्वारा अनदेखी किए जाने के कारण उसने बेमियादी अनशन के साथ 26 जनवरी को आत्मदाह की चेतावनी दी थी जिसके बाद नींद से जागे प्रशासन ने उसे आश्वस्त किया था कि उसकी समस्या का समाधान किया जाएगा। जिससे उसने अपना आंदोलन वापस ले लिया था।

पुलिस ने हिरासत में लेकर जब्त किया तेल 
इस बात को एक माह का समय  बीत जाने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई ना किए जाने के कारण रविवार को अचानक राम गणेशराव भांडे अपनी मां को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मदाह करने के उद्देश्य से मिट्टी का तेल लेकर पहुंचा, लेकिन उसके द्वारा आत्मदाह करने की  जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक विजयकांत सागर ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने के पुलिस उप निरीक्षक अमित डहारे के साथ समय पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने राम भांडे को हिरासत में लेकर मिट्टी का तेल जब्त कर लिया।

मामला कोर्ट में विचाराधीन 
जमीन को लेकर राम भांडे तथा स्थानीय ग्राम पंचायत द्वारा कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यह मामला काफी समय से विचाराधीन है। पीडि़त का कहना है कि उसने सूचना अधिकार के तहत जमीन से संबंधित दस्तावेजों की मांग प्रशासन से की, लेकिन जानकारी देने की बजाए वह टालमटोल कर रहे हैं, क्योंकि यह जमीन उनके मालिक की है। इससे प्रशासन का यह दावा गलत है कि मैंने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है।

Created On :   4 March 2018 6:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story