20  से 22 मार्च तक राजस्व सम्बंधित कार्य नहीं होंगे

There will be no revenue related work from 20 to 22 March
20  से 22 मार्च तक राजस्व सम्बंधित कार्य नहीं होंगे
अब अवकाश पर जाएँगे तहसीलदार  20  से 22 मार्च तक राजस्व सम्बंधित कार्य नहीं होंगे

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। इन दिनों कई विभागों में हड़ताल चल रही है। महिला बाल विकास विभाग में परियोजना अधिकारी से लेकर आँगनबाड़ी कार्यकर्ता और आयुष विभाग की ऊषा कार्यकर्ता तक हड़ताल पर हैं। अब जिला प्रशासन के लिए समस्या पैदा कर रहे हैं तहसीलदार और नायब तहसीलदार। दो दिनों से इन अधिकारियों ने काली पट्टी बाँधकर कार्य किया लेकिन अब 20 से 22 मार्च तक ये सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

चूँकि राजस्व का अधिकांश कामकाज इन्हीं अधिकारियों के पास होता है इसलिए प्रशासनिक कार्य पटरी से उतर सकता है। प्रदेश के राजस्व अधिकारी संघ का कहना है कि राजस्व अधिकारियों की पदोन्नति, नायब तहसीलदार को राजपत्रित घोषित करने तथा राजस्व अधिकारियों की ग्रेड-पे एवं वेतन विसंगतियों को दूर किए जाने के सम्बंध में संघ ने कई बार प्रयास किए लेकिन कोई हल नहीं निकला। पिछले दिनों आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि 16 मार्च से विरोध प्रदर्शन शुरू होगा और सभी अधिकारी काली पट्टी बाँधकर कार्य करेंगे। इसके बाद सोमवार 20  से 22 मार्च  तीन दिनों तक सामूहिक अवकाश लिया जाएगा। 

वॉटसएप ग्रुप तक छोड़ देंगे तहसीलदार 

राजस्व अधिकारियों में इतना आक्रोश है कि सभी तहसीलदार 20 से 22 तक विभागीय वॉटसएप ग्रुप छोड़ देंगे, कार्यालयीन डोंगल यानी डिजिटल साइन वापस लिए जा रहे हैं, सभी सरकारी गाड़ियाँ भी जिला प्रशासन के पास भेज दी जाएँगी।

अवकाश की अवधि में सभी राजस्व अधिकारी बोर्ड परीक्षा ड्यूटी सहित सभी पदीय कर्तव्यों से दूर रहेंगे। इस सम्बंध में तहसीलदार और  जिलाध्यक्ष राजपत्रित अधिकारी संघ  प्रदीप मिश्रा का कहना है कि लगातार माँग की जा रही है पर कोई सुनवाई न होने से अब आरपार की लड़ाई की जा रही है। इसके बाद भी माँगें नहीं मानी गईं तो अगली रणनीति 25 मार्च को तय होगी। 


 

Created On :   17 March 2023 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story