अकोला: कल तक एक भी नामांकन नहीं हुआ था दाखिल, वंचित उम्मीदवारों के पर्चे दाखिल

May 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, अकोला। जिला परिषद के बालापुर तहसील के हातरूण सर्कल के उपचुनाव होने जा रहे है, जिसके लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया चल रही है। पहले तीन दिन एक भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। चौथे दिन भाजपा व वंचित बहुजन आघाड़ी के उम्मीदवारों ने अपने पर्चे दाखिल किए। अभी तक शिवसेना, प्रहार, कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस के उम्मीदवारों का चित्र स्पष्ट नहीं हो पाया है। संभवत: अधिकतर उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 23 मई को ही पर्चे भर सकते है।  जिप सदस्य सुनीता गोरे को विभागीय आयुक्त ने अपात्र घोषित किया था, जिससे शिवसेना को झटका लगा। हातरूण सर्कल की सीट रिक्त होने से राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव कार्यक्रम घोषित किया। 

इस एक सीट के लिए शिवसेना व वंचित बहुजन आघाड़ी में घमासान मच सकता है, क्योंकि यह सीट सभी समीकरणों को बदल सकती है। वंचित बहुजन आघाड़ी की ओर से लीना शेगोकार ने पर्चा भरा, जबकि शिवसेना की ओर से नामांकन दाखिल करना बाकी है। भाजपा की ओर से राधिका पाटेकर ने नामांकन दाखिल किया। अन्य सभी राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होने बाकी है। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 23 मई तक जारी रहेगी। सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक पर्चे भरे जा सकेंगे। 

24 मई को वैध आवेदनों की सूची जारी की जाएगी। 1 जून को उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। इस प्रकार हातरूण जिप सर्कल के रोचक मुकाबले की ओर सबकी निगाहें लगी हुई है। संख्याबल बढ़ाने के प्रयास में वंचित बहुजन आघाड़ी रहेगी वहीं अपनी एक सीट कम न हो इसलिए शिवसेना ऐंडी-चोटी का जोर लगाएगी।