सिवनी: आज मेडिकल जांच के लिए जबलपुर जाएगा पीडि़त

May 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, सिवनी।जिले के केवलारी तहसील के सिंद्रादेही गांव में पिछले लंबे समय से पीडि़त परिवार को अब राहतें मिलने का सिलसिला शुरु हो चुका है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम पीडि़त को लेकर जबलपुर मेडिकल जाएगी। जहां उसका मनोचिकित्सक के जरिए जांच होगी। इस जांच के बाद उसे जिला मेडिकल बोर्ड के जरिए प्रमाण पत्र बनाया जाएगा। जिसके बाद परिवार को और शासकीय योजनाओं का लाभ मिलने लगेगा।
आज होगी जांच
मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ चौधरी परिवार का पीडि़त पुत्र जबलपुर मेडिकल ले जाया जाएगा। पीडि़त को जबलपुर ले जाने के लिए ग्राम पंचायत ने इंतजाम किए हैं। सोमवार को गांव पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी दिलीप यादव ने बताया कि पीडि़त की जांच जबलपुर में मीर चंदानी मनोचिकित्सक करेंगे। इसके बाद गुरुवार को पीडि़त को जिला अस्पताल में बैठने वाले मेडिकल बोर्ड के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। जहां उसका दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाया जाएगा। जिसके बाद उसे पेंशन मिलने लगेगी।
मिला कई सुविधाओं का लाभ
अपने सामाजिक सरोकार के चलते दैनिक भास्कर ने सिंद्रादेही के चौधरी परिवार की परेशानी और बेबसी को उजागर किया था। परिवार में पुरुष सदस्यों में मानसिक बीमारियां हैं। जिसके कारण एक पुत्र को पिछले तीन वर्षों से लोहे की संाकल से बांधकर रखा जा रहा है। जिसके बाद प्रशासन ने मामले में संज्ञान लेते हुए कई इंतजाम किए हैं। परिवार को पीएम आवास, शौचालय, अनाज आदि के इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही कपिलधारा योजना के तहत कू प बनाने की भी बात कही गई है।