महिला की मौत के बाद हंगामा, परिजन नहीं ले गए शव

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कटनी महिला की मौत के बाद हंगामा, परिजन नहीं ले गए शव

डिजिटल डेस्क,कटनी। बड़वारा थाना पुलिस की अभद्रता व प्रताडऩा से तंग दम्पती ने सोमवार को जहर खा लिया था। जिन्हे उपचार के लिए कटनी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान मंगलवार को महिला की मौत हो गई। जिसके बाद परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए हंगामा किया। आनन-फानन में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाइश देने का प्रयास किया। लेकिन, सभी कवायद बेमानी साबित हुई। परिजनों ने शव लेने तक से मना कर दिया और वापस लौट गए। जानकारी अनुसार, मौके पर हेमंग प्रिया श्रीवास्तव नायब तहसीलदार, एएसपी मनोज केडिया, रितेश कुमार शिव डीएसपी व अजय ङ्क्षसह कोतवाली टीआई पहुंचे और समझाने का प्रयास करते नजर आए। उल्लेखनीय है कि सोमवार को सुखदेव चौधरी व उसकी पत्नी फगुनिया बाई ने जहर खा लिया था। उनका आरोप था कि पुलिस ने लगातार प्रताडऩा व अभद्रता कर रही है। उन्हे चोर तक बोला गया है जो उनके लिए बर्दाश्त से बाहर की स्थिति थी।

पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

परिजन इस बात पर अड़े रहे कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए। अगर, ऐसा नहीं किया जाता है, तो वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। सुबह से शाम करीब 6 बजे तक हंगामा होता रहा, कई बार समझाने का प्रयास हुआ। लेकिन, परिजन नहीं माने और शव छोडक़र लौट गए।

डीएसपी अजाक्स करेंगे जांच

इस मामले की जांच को लेकर एसपी अभिजीत रंजन ने डीएसपी आजाक्स रितेश कुमार शिव को जिम्मेदारी दी है। डीएसपी आजक्स ने घटना स्थल का दौरा किया है, साथ ही थाने पहुंचकर पुलिसकर्मियों से भी बात की है।

किसी पर जिम्मेदारी तय नहीं

दम्पती द्वारा जहर खाने को दो दिन गुजर चुके हैं। वहीं महिला की मौत भी हो गई है। दूसरी ओर पुलिस पूरे मामले को लेकर सक्रिय नहीं दिख रही है। आलम ये है कि गंभीर आरोप होने के बाद भी थाना पुलिस की जिम्मेदारी तय नहीं की गई। जबकि फ्रेंडली पुलिसिंग का दावा किया जाता रहा है। 

पोस्टमार्टम के बाद शव सुरक्षित कराया

वहीं प्रशासन ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल मर्चुरी भेजा। जहां पोस्टमार्टम होने के बाद शव को डीप फ्रिजर में सुरिक्षत रखवा दिया गया। वहीं लगातार परिजनों को समझाने का प्रयास जारी है।

सुखदेव की हालत गंभीर

वहीं सुखदेव की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका निजी अस्पताल में उपचार जारी है। परिजन मंगलवार को उसे देखने पहुंचे थे। दूसरी ओर चिकित्सक सुखदेव  की  निगरानी  कर रहे हैं। अधिकरी भी नजर बनाए हुए हैं।

इनका कहना है

मामले में सीसीटीवी फुटेज देखे जाएंगे। परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करवाई जाएगी जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।
- अभिजीत रंजन, एसपी, कटनी।
 

Created On :   19 April 2023 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story