दैनिक भास्कर हिंदी: आकाशीय बिजली गिरने से महिला और चार माह के बच्चे की मौत

September 19th, 2017

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। मंगलवार की दोपहर ग्राम मरकावाड़ा में हुए एक दर्दनाक हादसे में एक महिला और चार महीने के बच्चे की मौत हो गई। दोपहर करीब तीन बजे हल्की बारिश के दौरान कड़की तेज आकाशीय बिजली के कहर से कच्ची दीवार ढह गई जिससे मलबे में दबे महिला और बच्चे की मौत हो गई।

 मंगलवार की दोपहर ग्राम कामठीकलां निवासी राधिकाबाई पति गोपाल घागरे उम्र 44 वर्ष मरकावाड़ा स्थित अपने खेत जा रही थी। दोपहर करीब पौने तीन बजे बारिश शुरू होने के चलते वें ग्राम मरकावाड़ा में विनोद मधुकर बारंगे के मकान के पास रूक गई। इस दौरान राधिकाबाई के पहचान वाले धनराज राउत की पत्नी ने अपने चार महीने के बच्चे रूद्राक्ष को उनके पास लाकर दिया और वह काम करने चली गई। इस बीच हल्की बारिश के दौरान वहां अचानक आकाशीय बिजली का कहर बरपा, वहीं बिजली गिरने के झटके से विनोद बारंगे के मकान की कच्ची दीवार भी ढह गई। दीवार के मलबे में राधिकाबाई और रूद्राक्ष बुरी तरह दब गए। जब तक उन्हें बाहर निकाला गया, तब तक दोनों ने दम तोड़ दिया। 

इधर इस हादसे के बाद मरकावाड़ा और कामठीकलां दोनों गांव में मातम पसर गया। देरशाम को टीआई भूपेन्द्र गुलबांके के निर्देशन में पुलिस अमले ने मरकावाड़ा पहुंचकर घटना का पंचनामा बनाकर मर्ग कायम किया। बुधवार की सुबह दोनों शवों का पोस्टमार्टम होगा, जिससे बाद मौत के कारणों की पुष्टी हो पाएगी।