अमानवीयता की हदें लाँघ गई योगी सरकार , दिवंगत युवती को कैण्डल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि 

Yogi government has exceeded the limits of inhumanity, censored march and paid tribute
अमानवीयता की हदें लाँघ गई योगी सरकार , दिवंगत युवती को कैण्डल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि 
अमानवीयता की हदें लाँघ गई योगी सरकार , दिवंगत युवती को कैण्डल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि 

हाथरस की घटना को लेकर यूपी में राहुल-प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
धर्म के नाम पर यूपी में सरकार बनाने वाले योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हाथरस की घिनौनी वारदात के बाद अमानवीयता की सारी हदें लाँघ दी हैं। एक दलित युवती के साथ गैंगरेप के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए हिन्दू धर्म की सारी परम्पराओं को ताक पर रखकर आधी रात को पीडि़ता का जंगल में अंतिम संस्कार कर दिया। आरोपियों को पकडऩे की जगह पीडि़त परिवार के साथ पूरे गाँव को कैद कर लिया। ये आरोप गुरुवार की शाम सिविक सेंटर में शहर के कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते हुए लगाए। शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि यूपी सरकार के इशारे पर पीडि़त परिवार और उनके गाँव वालों पर किए जा रहे अत्याचार को लेकर जब कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस पहुँचे तो उन्हें बलपूर्वक रोककर गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे साफ जाहिर होता है कि योगी और मोदी सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू हो गई है। प्रदर्शन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिवंगत युवती को श्रद्धांजलि देने के लिए कैण्डल मार्च निकाला। इस मौके पर सेवादल अध्यक्ष सतीश तिवारी, आजम खान, शिव कुमार चौबे, झल्लेलाल जैन, टीकाराम कोष्टा, राजा पांडे, मनोज सेन, मनोज नामदेव व अन्य मौजूद रहे। 
युकां ने फूँका योगी आदित्यनाथ का पुतला 8 हाथरस में दलित युवती की हत्या के विरोध में युवक कांग्रेस के प्रवीध चौधरी, संदीप राज, भानू चौहान, जितिन राज, रिजवान अली, सौरभ यादव व अन्य ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाया। 
काँचघर चौक पर पीएम मोदी का पुतला दहन 8 युवक कांग्रेस के अचलनाथ चौधरी, सागर शुक्ला, आयुष चौधरी, सुमित अहिरवार, अंशुल नायक व अन्य ने काँचघर चौक पर हाथरस की घटना के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया। 
मनाया काला दिवस
हाथरस में हुई गैंगरेप की घटना के विरोध में ऑलइंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन की जबलपुर शाखा द्वारा काला दिवस मनाया गया। संगठन की डॉ. भावना दीक्षित ने माँग की कि आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाए और पीडि़ता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। वहीं महिलाओं पर बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगाने के लिए देशभर में शराब, ड्रग्स, पोर्नोग्राफी पर रोक लगाई जाए।
आरोपियों को दी जाए फाँसी
भारतीय सुदर्शन समाज महासंघ ने गुरुवार को कैंडल जलाकर हाथरस में गैंगरेप की घटना के बाद जान गँवाने वाली युवती को श्रद्धांजलि दी। संगठन के जगदीश चोहटेल, सुरेश तामिया, आशीष पसेरिया आदि ने केन्द्र सरकार से माँग की है कि आरोपियों को फाँसी की सजा दी जाए।

Created On :   2 Oct 2020 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story