दैनिक भास्कर हिंदी: यूपी : CAA पर भ्रम दूर करने मोर्चा संभालेंगे योगी के मंत्री

December 21st, 2019

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पूरे प्रदेश में मचे घमासान के बीच भ्रम और अफवाहों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को मोर्चे पर लगाया है। सीएम योगी ने मंत्रियों को क्षेत्रों के दौरे और नोडल जिले में भ्रमण के दौरान लोगों को सीएए के विभिन्न पहलुओं को प्रमुख रूप से बताने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, विपक्ष बदले की राजनीति कर रहा है, अफवाह फैला रहा है, जिससे राज्य का माहौल खराब हो रहा है। 

सभी मंत्रियों को इससे चौकन्ना रहना होगा व वे जिस जिले के प्रभारी हैं, वहां पर लोगों को जागरूक करना होगा। वे जिले में जाएं और वहां लोगों से मिलें, पार्टी के प्रमुख लोगों से नियमित संवाद करें, सादगी और सतर्कता बनाए रखें।

योगी ने कहा कि हमारे सामने चुनौतियां बड़ी हैं इसलिए भ्रमण और मीटिंग के दौरान सतर्कता बहुत जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ लोग इस कानून को लेकर भ्रम फैला रहे हैं और लोगों को भड़का रहे हैं इसलिए मंत्री होने के नाते जिलों में दौरों पर इस मुद्दे पर सही तथ्य जनता को बताएं। अधिकारियों को भी लोगों को समझाने की जिम्मेदारी सौपें। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सीएए के खिलाफ भड़की हिंसा में कई लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं।