हादसे: ठाणे में दो जगह लगी आग, दो लोगों की मौत कई जख्मी

ठाणे में दो जगह लगी आग, दो लोगों की मौत कई जख्मी
  • बंगले में लगी आग दंपती की मौत
  • कबाड़ी की दुकान में विस्फोट तीन जख्मी

डिजिटल डेस्क, ठाणे. शनिवार को ठाणे में आग लगने की दो घटनाएं हुईं। पहली घटना घोड़बंदर रोड के वाघबिल इलाके में एक बंगले में हुई। जिसमें एक दंपती की मौत हो गई। हालांकि इस आग से तीन लोग सकुशल बच गए हैं। वहीं दूसरी घटना शहर के मुंब्रा इलाके में हुई, जिसमें एक बिल्डिंग में कबाड़ी की दुकान में विस्फोट हो गया। जिसमें 10 वर्षीय बच्चे सहित तीन लोग घायल हो गए। मनपा आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि शनिवार सुबह 3.20 बजे बंगले में आग लगने की जानकारी मिली थी। अग्निशमन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। आग में पांच लोग फंसे थे। शीशमा मढ़वी, कविश मढ़वी, पलाश समय पर बाहर निकल आए। जबकि अभिमन्यु और रमाबाई नामक दंपती दूसरी मंजिल पर फंसे हुए थे। उन्हें राहत व बचाव कर्मियों ने बाहर निकाला। दोनों बेहोश थे जिसके कराण उन्हें हीरानंदानी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई।

दूसरी घटना मुंब्रा इलाके में शनिवार सुबह 5 बजे के आसपास हुई। एक बिल्डिंग में स्थित कबाड़ी की दुकान में विस्फोट हुआ, जिसमें 10 वर्षीय एक बच्चे सहित तीन लोग घायल हो गए। मनपा आपदा प्रबंधन अधिकारी के मुताबिक, चार मंजिला आवासीय इमारत ‘मुधाल पार्क' के भूतल पर स्थित दुकान में विस्फोट का धमाका इतना जोरदार था कि आस-पास की इमारतों के साथ-साथ कई दुकानें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। विस्फोट के बाद इमारत को खाली करा लिया गया है। इसमें करीब 160 लोग रहते हैं, जिनमें से कई विस्फोट के बाद भाग निकले और 70 अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकालकर इमारत को सील कर दिया गया है।

बम निरोधक दस्ता कर रहा जांच

यासीन तड़वी ने बताया कि, ऐसा संदेह है कि विस्फोट गैस के रिसाव के कारण हुआ था। लेकिन सटीक कारण अभी भी ज्ञात नहीं है और इसका पता लगाने के प्रयास जारी हैं। बम निरोधक दस्ता जांच कर रहा है।

Created On :   25 Nov 2023 3:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story