क्रिकेट: मुंबई के साथ बहुत अच्छा सफर रहा, सीएसके में जाना और भी खास था: अंबाती रायडू

मुंबई के साथ बहुत अच्छा सफर रहा, सीएसके में जाना और भी खास था: अंबाती रायडू
  • अपने शुरुआती करियर में मुंबई का हिस्सा थे अंबाती रायडू
  • अपने करियर के पढ़ाव पर चेन्नई की टीम को बनाया चैम्पियन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने करियर को याद करते हुए कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ उनका समय एक शानदार सफर था, लेकिन उनका चेन्नई सुपर किंग्स में समय और भी खास रहा। रायुडू ने 2010 में मुंबई इंडियंस के साथ अपना आईपीएल डेब्यू किया और 2017 संस्करण तक टीम के लिए खेले, 2013, 2015 और 2017 में उनके साथ तीन खिताब जीते। फिर 2018 सीज़न से पहले उन्हें सीएसके ने अपने साथ जोड़ा।

उस संस्करण में, रायुडू ने बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, उन्होंने 16 पारियों में 43 की औसत से 602 रन बनाए थे, जिसमें उनका नाबाद 100 रन का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी शामिल था, क्योंकि स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी में एक प्रमुख अधिकारी की संलिप्तता के कारण दो साल के निलंबन के बाद टीम ने ट्रॉफी जीती थी।

वह तब आईपीएल 2021 और 2023 का खिताब जीतने वाली सीएसके टीम के सदस्य थे और लीग से संन्यास लेने से पहले उन्होंने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिछले सीज़न के बारिश से प्रभावित फाइनल में गुजरात टाइटन्स पर जीत हासिल की थी।

"मैं अपने आप को एक टीम के माहौल में बहुत लचीले होने के रूप में याद रखूंगा। मैं ओपन के साथ-साथ मध्य क्रम और निचले मध्य क्रम में भी बल्लेबाजी करूंगा। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां मुझे टीम के लिए योगदान देने पर बहुत गर्व है, और मैं अपने करियर में उस पहलू को बहुत संजोता हूं।"

यूट्यूब पर प्रसारित द रणवीर शो पॉडकास्ट पर रायडू ने कहा, “बेशक, मैंने उनके लिए आठ साल तक खेला। मैंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई से की। यह एक शानदार यात्रा थी और हमने तीन आईपीएल और दो चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीतीं। हमने बहुत अच्छा समय बिताया। ''

सीएसके में अपने समय के बारे में बात करते हुए, रायडू ने आगे कहा, "सीएसके में जाना और भी खास था, लेकिन दूसरे ड्रेसिंग रूम में बैठना, नीले के बजाय पीले पैड पहनना और मुंबई का सामना करना बहुत अजीब था, जो मुझसे दो विकेट दूर सिर्फ अभ्यास कर रही थी।" “यह मेरे दिमाग में एक फ्लैशबैक की तरह चल रहा था, यह याद करते हुए कि हम हर दिन क्या करते थे। तब से, हाँ, मुझे सीएसके में रहने की आदत हो गई थी।"

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट और आईपीएल में एक लीडर के रूप में एमएस धोनी की विरासत के बारे में भी विस्तार से बात की। "हर कोई जानता है कि उन्होंने कई खिलाड़ियों और सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, यहां तक ​​कि उन्होंने सीएसके के लिए खेलने वाले कई विदेशी खिलाड़ियों में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकलवाया है। मुझे लगता है कि उनमें यह क्षमता है। मुझे यह भी नहीं पता इसे कैसे व्यक्त किया जाए क्योंकि या तो वह धन्य है या उसने इतने वर्षों तक खेल खेलते हुए इसे विकसित किया है।"

"लेकिन कई बार मुझे आश्चर्य होता है कि वह ऐसा कुछ क्यों कर रहा है जो मुझे उचित नहीं लगता। लेकिन दिन के अंत में, नतीजे बताते हैं कि वह सही था और 99.9 प्रतिशत बार वह सही है, इससे पता चलता है कि वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और उन्होंने इसे इतने लंबे समय तक और इतनी सफलतापूर्वक किया है कि मुझे नहीं लगता कि भारतीय क्रिकेट में कोई भी अब उनके फैसलों पर सवाल उठाने की स्थिति में है क्योंकि वह इतने सफल रहे हैं।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 10:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story