comScore

French Open 2020: नडाल-थीम तीसरे राउंड में पहुंचे, राफेल की क्ले कोर्ट इवेंट में रिकॉर्ड 95 जीत

French Open 2020: नडाल-थीम तीसरे राउंड में पहुंचे, राफेल की क्ले कोर्ट इवेंट में रिकॉर्ड 95 जीत

हाईलाइट

  • नडाल ने दूसरे राउंड में मैक्डोनाल्ड को 6-1, 6-0, 6-3 से हराया
  • इस जीत के साथ नडाल ने क्ले कोर्ट इवेंट में अपना रिकॉर्ड 95-2 किया
  • नडाल की पेरिस में यह 25वीं जीत भी है

डिजिटल डेस्क। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी स्टार राफेल नडाल ने ग्रैंड स्लैम इवेंट-फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। एक दर्जन बार रोलां गैरो का खिताब जीत चुके नडाल ने अपने पसंदीदा टूर्नामेंट के मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड के मैच में बुधवार को दुनिया के 236 नंबर के खिलाड़ी मैकेंजी मैक्डोनाल्ड को सीधे सेटों में हराया। किंग ऑफ क्ले के नाम से मशहूर नडाल ने मैक्डोनाल्ड को एक घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-0, 6-3 से मात देकर तीसरे राउंड में अपनी जगह पक्की की है। इस जीत के साथ नडाल ने इस क्ले कोर्ट इवेंट में अपना रिकॉर्ड 95-2 कर लिया है। वहीं नडाल की पेरिस में यह 25वीं जीत है। 

मैच के बाद नडाल ने कहा, मैं बहुत खुश हूं। पेरिस में खेलना हमेशा से खास रहा है। मैं यहां आकर खुश हूं। अब तीसरे राउंड में दूसरे सीड नडाल का सामना इटली के स्टेफानो ट्रावागलिया से होगा। स्टेफानो ने जापान के केई निशिकोरी के खिलाफ 6-4, 2-6, 7-6 (7), 4-6, 6-2 से जीत मिली। एक अन्य पुरुष एकल मैच में इस साल के अमेरिकी ओपन विजेता डोमिनिक थीम ने भी जीत का क्रम जारी रखा है। थीम ने लगातार 9वीं जीत के साथ तीसरे राउंड में जगह बनाई। थीम ने दूसरे राउंड के मुकाबले में अमेरिका के क्वालीफायर खिलाड़ी जैक सॉक को दो घंटे 22 मिनट में 6-1, 6-3, 7-6 से हराया।

स्टेन वावरिंका भी तीसरे राउंड में पहुंचे
वहीं पूर्व चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका ने जर्मनी के डोमिनीक कोएफर को मात देकर तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। स्विस खिलाड़ी ने चार सेटों तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-61 कोएफर को 6-3 6-2 3-6 6-1 से मात दी। अब अगले राउंड में वावरिंका का सामना गैर वरीय फ्रांस के हुगो गस्टन और जापान के योशिहितो निशियोका के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। वावरिंका ने 2015 में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। एक अन्य मुकाबले में जॉन इस्नर को अमेरिका के सेबेस्टियन कोरडा के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा। कोरडा ने इस्नर को 6-4 6-4 2-6 6-4 से मात दी।

सिमोना हालेप ने भी तीसरे राउंड में किया प्रवेश
विमेंस सिंगल्स में रोमानिया की सिमोना हालेप ने तीसरे राउंड में जगह बना ली है। हालेप ने दूसरे राउंड के मुकाबले में अपने ही देश की इरिना बेगू को 6-3, 6-4 से हराया। वहीं अमेरिका ओपन की उपविजेता बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका यहां जारी फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 10वीं सीड अजारेंका को बुधवार को महिला एकल वर्ग के दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर-161 और स्लोवाकिया की एना कैरोलिना श्मिएलोवा के हाथों सीधे सेटों में शिकस्त का सामना करना पड़ा। एना ने अजारेंका को 6-2, 6-2 से मात दी।

एना 2014 में टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंची
अगले राउंड में एना का सामना क्वालीफायर अर्जेटीना की नेडिया पोदोरोस्का से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में 23वीं सीड यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-3, 1-6, 6-2 से हराया। एना 2014 में टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंची थी। इससे पहले, तीसरी सीड एलिना स्वितोलिना ने क्वालीफायर मेक्सिको की रेनता जाराजुआ को 6-3, 0-6, 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में स्वितोलिना का सामना वर्ल्ड-31 रूस की एकातेरिना एलेक्जेंद्रोवा से होगा।

कमेंट करें
68dQs