comScore

क्रिकेट: सकलैन मुश्ताक ने मोईन अली और आदिल रशीद को कहा था, विराट कोहली अपने आप में एक प्लेइंग इलेवन के बराबर

क्रिकेट: सकलैन मुश्ताक ने मोईन अली और आदिल रशीद को कहा था, विराट कोहली अपने आप में एक प्लेइंग इलेवन के बराबर

हाईलाइट

  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व महान स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कहा, विराट अपने आप में एक प्लेइंग इलेवन के बराबर
  • सकलैन ने बताया, वह मोईन अली और आदिल रशीद को कोहली को पूरी भारतीय टीम की तरह समझने की सलाह देते थे

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व महान स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कोहली को अकेले ही ग्यारह खिलाड़ियों के बराबर बताया। 

विराट अपने आप में एक प्लेइंग इलेवन के बराबर
सकलैन मुश्ताक पिछले साल वर्ल्ड कप तक इंग्लैंड टीम के स्पिन सलाहकार थे। वहीं मोईन और रशीद दोनों ने कोहली को 6-6 बार आउट किया है। सकलैन ने एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कोहली को लेकर कहा कि ये एक नहीं, ग्यारह हैं। उन्होंने कहा कि 'मैं मोईन और रशीद से यही कहता था कि विराट का विकेट पूरी भारतीय टीम को आउट करने जैसा है। वह अपने आप में एक प्लेइंग इलेवन के बराबर हैं।' 

सकलैन ने कहा, लेकिन मैं उनसे यह भी कहता था कि दबाव तुम पर नहीं, उस पर है। पूरी दुनिया उसे देख रही है। वह दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज है। लेकिन सही रणनीति, कल्पनाशक्ति और जुनून के साथ गेंदबाजी से आप भी कमतर नहीं हैं।

सकलैन ने कहा, नंबर एक बल्लेबाज होने के कारण उसका अहंकार होगा। यदि किसी गेंद पर रन नहीं बनता है, तो उसके अहम को ठेस पहुंचेगी। ऐसे में उन्हें फंसाकर आउट किया जा सकता है। यह सब दिमागी खेल है। बता दें कि, विराट वर्तमान समय में क्रिकेट की तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत रखने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज है। बल्लेबाजी में उनके कई रिकॉर्ड स्थापित किए हैं, जो उन्हें बाकी खिलाड़ियों से बेहतर बनाते हैं।
 

कमेंट करें
pjTFd