comScore

तारीफ: यॉर्करमैन बुमराह ने कहा, लसिथ मलिंगा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ यॉर्कर बॉलर

तारीफ: यॉर्करमैन बुमराह ने कहा, लसिथ मलिंगा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ यॉर्कर बॉलर

हाईलाइट

  • जपसप्रीत बुमराह ने लसिथ मलिंगा को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ यॉर्कर बॉलर बताया
  • जपसप्रीत बुमराह ने कहा, गेंद को चमकाने के लिए लार का विकल्प तलाशना चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यॉर्करमैन के नाम से मशहूर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ यॉर्कर बॉलर बताया है। मलिंगा और बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। मुंबई इंडियंस ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है। बुमराह ने कहा कि मलिंगा विश्व में सर्वश्रेष्ठ यॉर्कर गेंदबाज हैं और वे अपने फायदे के लिए काफी लंबे समय से इसका इस्तेमाल करते आ रहे हैं।

यॉर्कर फेंकने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले 26 साल के बुमराह ने कहा कि, अभी उन्हें अंदाजा नहीं है कि कोविड-19 महामारी के कारण ब्रेक के बाद जब वह दोबारा ट्रेनिंग शुरु करेंगे, तो उनके शरीर पर कैसा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, मैं हफ्ते में लगभग छह दिन ट्रेनिंग कर रहा हूं, लेकिन मैंने लंबे समय से मैच में गेंदबाजी नहीं की है। इसलिए मुझे नहीं पता कि, जब मैं ब्रेक के बाद पहली बार मैच में गेंदबाजी करूंगा, तो शरीर पर इसका कैसा असर पड़ेगा। 

गेंद को चमकाने के लिए लार का विकल्प तलाशना चाहिए
बुमराह ने इससे पहले कहा था कि, कोविड-19 महामारी के बीच फिर से वैश्विक क्रिकेट शुरू होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को गेंद को चमकाने के लिए लार का विकल्प तलाशना चाहिए। कोविड-19 के बाद क्रिकेट में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे और उनमें से एक बदलाव यह भी है कि कोरोनावायरस महमाारी को फैलने से रोकने के लिए गेंद को चमकाने के लिए उस पर लगाए जाने वाली लार के इस्तेमाल पर रोक लगा दी जाएगी।

क्रिकेट की वापसी पर लार के इस्तेमाल की थोड़ी कमी महसूस होगी
बुमराह ने ICC की वीडियो सीरीज इनसाइड आउट में इयान बिशप और शॉन पोलाक से साथ बातचीत के दौरान कहा था, मैं वैसे भी मैदान पर गले लगने या हाई-फाइव करने वालों में से नहीं हूं, तो मुझे इसे लेकर ज्यादा परेशानी नहीं होगी। लेकिन मेरे लिए लार के इस्तेमाल की थोड़ी कमी महसूस होगी। उन्होंने कहा था, मुझे नहीं पता कि खेल बहाल होने के बाद क्या दिशानिर्देश होंगे, लेकिन मेरा मानना है कि इसका विकल्प होना चाहिए। गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं होने से गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल होगी। बुमराह ने कहा था, मैदान छोटे होते जा रहे हैं और विकेट भी सपाट हो रहे हैं। इसलिए हमें गेंद की चमक बनाए रखने के लिए विकल्प की जरूरत है, ताकि स्विंग या रिवर्स स्विंग मिल सके।

कमेंट करें
Bp16f