comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

यूपी में नरसंहार करने वाले फरार आरोपी बगदरा गांव में छिपे थे - पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी में नरसंहार करने वाले फरार आरोपी बगदरा गांव में छिपे थे - पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,सिंगरौली (वैढन)। सोनभद्र यूपी के उम्भा गांव में बीते माह 17 जुलाई को हुए नरसंहार कांड में आरोपी तीरथ प्रसाद भुर्तिया पिता राजाराम भुर्तिया उम्र 52वर्ष निवासी बगदरा थाना गढ़वा तथा मुन्नीलाल सिंह पिता लोकमानी सिंह उम्र 45 वर्ष निवासी बहरी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों के द्वारा पुलिस से बचने के लिये बगदरा गांव मे फरारी काटी जा रही थी। जिसकी भनक यूपी पुलिस को लगी तो पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन से संपर्क साधा एएसपी एसपी प्रदीप शेंडे ने अगुवाई करते हुए एसडीओपी मोरवा डॉ. केएस द्विवेदी ने पुलिस बल के साथ देर रात घेर कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियों को सीओ सिटी डॉ.कृष्ण कुमार पांडेय और अनपरा से आए एसआई धर्मेन्द्र यादव को सौंप दिया गया। 

जुलाई में किया था नरसंहार 
बीते जुलाई माह में लगभग 90 बीघे जमीन के लिये हुए खूनी संघर्ष में हुई गोलीबारी में 10 लोगों की जान चली गई थी और दो दर्जन से अधिक गंभीर रूप से  घायल हुए थे। इस मामले में पुलिस  ने लगभग 30 लोगों के विरूद्ध नामजद अपराध दर्ज किया था और 4 दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया था।  जिसमें दर्जन भर से अधिक आरोपियों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सिंगरौली पुलिस ने कई टीमों के साथ आरोपियों को पकडऩे के लिये रात के दौरान दबिश दी थी। रतजगा करने के उपरांत दोनों आरोपियो को पकड़ कर यूपी पुलिस को सौंपा है। दोनंों आरोपी पुलिस से बचने के लिये फरारी काट रहे थे। जिसकी खबर लगने पर यूपी पुलिस ने सिंगरौली पुलिस से सम्पर्क साधा था। गोपनीय तरीके से की गई कार्रवाई में किसी को कानोंकान खबर नहीं हो सकी।

 ट्रेन से कटे अज्ञात युवक की मौत
 बरगवां रेलवे स्टेशन के नजदीक कनई से मझौली की ओर एक  अज्ञात युवक किसी ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। किमी संख्या 1319/4-5 के  करीब हुई घटना में मृत युवक की शिनाख्त नही हो सकी। मृतक की उम्र लगभग 32 वर्ष आंकी जा रही है। पुलिस ने उक्त शव की तलाशी लेकर उसकी पहचान करने की कोशिश की लेकिन ऐसा कुछ भी नही मिल सका जिससे उसकी पहचान की जा सके।  अंतत: बरगवां पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम के लिये शव को मर्चुरी में रखवा दिया है।
 

कमेंट करें
OwuT2