नवरात्रि में मां भगवती के इन 32 गोपनीय नामों का करें जप, सदा बनी रहेगी आप पर मां की कृपा

Chanting these 32 secret names of Mother Bhagwati in Navratri will always bless you
नवरात्रि में मां भगवती के इन 32 गोपनीय नामों का करें जप, सदा बनी रहेगी आप पर मां की कृपा
नवरात्रि स्पेशल-2022 नवरात्रि में मां भगवती के इन 32 गोपनीय नामों का करें जप, सदा बनी रहेगी आप पर मां की कृपा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पौराणिक मान्यता के अनुसार, जब मां भगवती ने दैत्य महिषासुर का वध किया था तो देवताओं ने मां से प्रार्थना की थी। उन्होंने कहा था कि कोई सरल याचना एवं भक्ति का ऐसा उपाय बताएं, जिसे करके हम जल्दी ही विपत्ति पर विजय प्राप्त करने में सक्षम हो। देवताओं की विनती को सुनकर मां भगवती ने अपने ही बत्तीस नामों की माला को देकर जप करने का उपदेश दिया था। इस जप को करने से घोर विपत्ति, दुख और मनुष्य का भय आदि समाप्त हो जाते हैं। आइए आज हम मां भगवती के इन 32 गोपनीय नामों के बारे में बात करते हैं।

माता रानी के बत्तीस रहस्यमयी नाम

0be50ddf-6696-437e-87e3-f4fc9a3931c9


जप करने की विधि 

शरीर की शुद्धि करने के उपरान्त कुश या कम्बल के आसन पर बैठकर पूर्व या फिर उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके घी के दीपक को जलाकर इन 32 नामों की 5, 11, या फिर 21 माला को पूरी नवरात्रि में करना चाहिए । माना जाता इन नामों के जप करने से  आपको मनचाही इच्छा की प्राप्ती होती है।  

 

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष, वास्तुशास्त्री, डॉक्टर, अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

 

Created On :   28 Sep 2022 2:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story